IPL के 5 ऐसे प्लेयर जो डगआऊट में बैठे रहे, नहीं मिला एक भी मैच

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 03:48 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं। क्वालिफायर में मुंबई बनाम दिल्ली और बेंगलुरु बनाम हैदराबाद के मुकाबले होने हैं। लेकिन इसी बीच आपको उन प्लेयर्स के बारे में बातते हैं जोकि पिछले कुछेक सीजन में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद प्लेइंग-11 में अपनी जगह के लिए तरसते रहे। सबसे ज्यादा मुंबई इंडियंस ने क्रिस लिन को प्लेइंग-11 में नहीं डालकर किया। लिन कोलकाता के स्टार बल्लेबाज थे। आइए जानते हैं पांच प्लेयरों के बारे में जो लीग स्टेज में डगआऊट में ही बैठे रहे।

मनन वोहरा


राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के कभी स्टार रहे प्लेयर मनन वोहरा को मौका नहीं दिया। मनन ने  2014 में पंजाब के लिए ओपनिंग करते हुए 350 रन बनाए थे। लेकिन उन्हें राजस्थान की टीम में जगह नहीं मिली। मनन ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020 के सात मैचों में 200 रन बनाए थे लेकिन यह भी उनके काम नहीं आए और टीम बाहर हो गई। 

क्रिस लिन


कभी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बैस्ट ओपनर रहे क्रिस लिन को ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था। लेकिन रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक के चलते उन्हें मौका ही नहीं मिला। हालांकि रोहित चोटिल जरूर हुए लेकिन उनकी जगह क्रिस लिन नहीं बल्कि ईशान किशन को मौका मिल गया। लिन ट्वंटी-20 क्रिकेट में चार हजार  से ज्यादा रन बना चुके हैं। वह पिछले दो सीजन में 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं बावजूद उन्हें मौका नहीं दिया गया।

ईशान पैरोल


किंग्स इलेवन पंजाब ने तेज गेंदबाज ईशान पैरोल को 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन उन्हें एक भी मौका नहीं दिया। पैरोल के साथी रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को जरूर मौका दिया गया। अगर वह शमी के साथ आते तो पंजाब को फायदा हो सकता था।

संदीप लामिछाने


नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथजोड़ा था। लेकिन अश्विन और अक्षर पटेल के कारण उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पाई है। वह नौ गेम में 13 विकेट हासिल कर चुके हैं। बीते महीने खेले गए सीपीएल मेंभ्भी उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे।

विराट सिंह


घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रखने वाले विराट सिंह को भी सनराइजर्स हैदराबाद ने मौका नहीं दिया। झारखंड के विराट ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दो सीजन में 700 से ज्यादा रन बनाए हैं। हैदराबाद ने प्रियम गर्ग और अब्दुल समद को मौका तो दिया लेकिन विराट डगआऊट में ही बैठे रह गए।

Jasmeet