आईपीएल 2020 के वह 5 मोमेंट्स जो जीत लेंगे आपका दिल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस की टीम ने रिकॉर्ड पांचवी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस आईपीएल सीज़न के के दौरान क्रिकेट के मैदान से कई ऐसे पल आए जिन्होंने लोगों का दिल जीत लिया और सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहे। तो आइए आपको बताते हैं आईपीएल के वह 5 शानदार पल जिन्होंने लोगों का दिल जीता - 
 
निकोल्स पूरण की फील्डिंग

दरअसल राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान जब संजू सैमसन को 8वें ओवर की तीसरी गेंद डाली गई तो उन्होंने छक्का लगाने के लिए शाॅट मारा। गेंद हवा में बाउंड्री के पार जा रही थी कि क्रीज के पार खड़े पूरन ने डाइव लगाते हुए गेंद पकड़ी और क्रीज के अंदर गिरने से पहले ही गेंद को क्रीज से आगे मैदान में फैंक दिया और छक्का रोक दिया। पूरन की फील्डिंग को देखकर हर कोई हैरान था और एक पल के लिए तो अंपायर भी समझ नहीं पाया कि ये छक्का है या नहीं। क्रिकेटर्स से लेकर फैंस ने पूरन के इस प्रयास की खूब तारीफ की। 

राहुल तेवतिया के पांच छक्के

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया खिलाड़ी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ फंसे हुए मैच को शानदार पारी खेलते हुए जीता दिया। पंजाब के खिलाफ तेवतिया ने 31 गेंद में 53 रन की पारी खेली। इस मैच राहुल ने शेल्डन कोटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच का पासा पलट कर रख दिया।

क्रिस गेल का बल्ला फेंकना

राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच के दौरान यूनीवर्स बाॅस क्रिस गेल ने शतक ना बना पाने में गुस्से में अपना बल्ला जमीन पर फेंक दिया। गेल की इस हरकत के कारण उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच बाद में गेल ने बताया कि उन्होंने किसी को वादा किया था कि वह शतक बनाएंगे लेकिन वह इसे पूरा नहीं कर पाए और 99 रन पर आउट हो गए। 

अश्विन द्वारा मांकडि़ंग न करना

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान अश्विन एक बार फिर सबकी नज़रों में आ गए। दरअसल दिल्ली की गेंदबाजी के दौरान जब अश्विन गेंदबाजी करने के लिए आए तो उनके पास आरसीबी के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच को मांकडिंग करने का मौका था लेकिन इस बार अश्विन ने मांकडिंग नहीं किया और फिंच को चेतावनी देकर छोड़ दिया। लेकिन इसको लेकर अश्विन ने ट्वीट कर सभी बल्लेबाजों को चेतावनी दी है।

यशस्वी जयसवाल का धोनी को नमस्ते करना

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेलने वाले राजस्थान के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने मैच से पहले धोनी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान जयसवाल ने धोनी के सामने हाथ जोड़ कर खड़े हो गए। उनकी धोनी के आगे हाथ जोड़ते हुए की तस्वीर वायरल हो गई और लोगों ने जयसवाल और धोनी की खूब तारीफ की। लोगों ने इस गुरू शिष्य का प्य़ार कहा। 

Raj chaurasiya