पाकिस्तान के 5 बल्लेबाज जिनकी तुलना विराट कोहली से हुई, बाबर आजम के अलावा ये क्रिकेटर भी लिस्ट में शामिल

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 12:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जब भी भारत और पाकिस्तान से कोई नई क्रिकेट प्रतिभा सामने आती है तो हमेशा खींचतान होती है। भारत के लिए अगर बल्लेबाज है तो पाकिस्तान के लिए गेंदबाज है और खास बात यह है कि दोनों देशों को अपनी-अपनी कैटेगरी में कभी भी कमी का सामना नहीं करना पड़ा है। खासकर भारतीय क्रिकेट विश्व स्तरीय बल्लेबाजों का घर रहा है। मौजूदा समय में विराट कोहली देश की बल्लेबाजी के तख्त पर विराजमान हैं। 

दिल्ली के इस क्रिकेटर ने साल 2008 में शुरुआत की थी और तब से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं जैसे कि उनका जीवन इसी पर निर्भर करता है। हालांकि कुछ समय के लिए वह अपनी फॉर्म से झूझते हुए नजर आए और लम्बे समय तक शतक से भी दूर रहे। लेकिन टी20 विश्व कप 2022 से पहले उन्होंने अपनी लय एक बार फिर हासिल की और एक बार फिर ताबड़तोड़ रन बनाने शुरू किए। कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24,500 से अधिक रन सहित 72 शतक लगाए हैं जिसमें टेस्ट में 27 और वनडे में 44 शतक शामिल हैं। 

वहीं जबरदस्त रिकॉर्ड के साथ कई बार इस धमाकेदार बल्लेबाज की पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों से तुलना होती रही है। यह तुलना तब और भी अधिक हुई जब वह खेल में अपने शीर्ष कर थे। आइए एक नजर इन्हीं पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर डालते हैं - 

अहमद शहजाद 

PunjabKesari

उमर अकमल 

बाबर आजम

शान मसूद 

अजहर अली


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News