IPL के 5 ऐसे खिलाड़ी जो इस सीजन नहीं खेले, पर मेगा ऑक्शन में लग सकती है करोड़ो की बोली

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 06:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है। इस लीग में खेलना बहुत से खिलाड़ियों का सपना होता है। वहीं कुछ खिलाड़ियों को ऑक्शन के दौरान चुन लिया जाता है वह प्लेइंग 11 में जगह बना पाने में कामयाब नहीं हो पाते हैं। आईपीएल 2021 के सीजन में ऐसे ही कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें उनकी टीम ने मैच में नहीं खिलाया। पर उनकी प्रतिभा को देखते हुए आईपीएल के मेगा ऑक्शन में उन पर बड़ी बोली लग सकती है और वह करोड़ों रूपए कमा सकते हैं। तो आईए आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के बारें में- 

मिचेल सैंटनर

PunjabKesari

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं और निचले क्रम पर आकर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। सैंटनर को आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में थे पर वह प्लेइंग 11 में अपनी जगह बना पाने में कामयाब नहीं हो पाए थे। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के पास पहले से ही जडेजा और मोईन अली के रूप में दो ऑलराउंडर थे। पर सैंटनर जिस तरह के खिलाड़ी हैं उम्मीद यही की जा रही है कि वह आईपीएल के मेगा  ऑक्शन में टीमें उन पर दांव लगा सकती हैं।

सैम बिलिंग्स 

PunjabKesari
 
इंग्लैंड के विस्फोट विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स अपनी तेज तर्रार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने उन्हें प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं दिया। पर इंग्लैंड की तरफ से बिलिंग्स ने कई बार टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाल कर टीम को जीत दिलाई है। आईपीएल की मेगा ऑक्शन में टीमें सैम बिलिंग्स के पीछे भी जा सकती हैं। क्योंकि इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राईक रेट भी 130 से अधिक का रहा है। आईपीएल में दो नई टीमें जुड़ने वाली हैं वह बिलिंग्स पर दांव लगा सकती हैं।

शरफेन रदरफोर्ड

PunjabKesari

विंडीज टीम का यह खिलाड़ी किसी पहचान का मोहताज नहीं है। रदरफोर्ड ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में कई बार अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई। पर सनराईजर्स हैदराबाद जैसी टीम में वह अपनी जगह बना पाने में कामयाब नहीं हो पाए। क्योंकि हैदराबाद टीम में पहले से ही कई विदेशी ऑलराउंडर थे जिस कारण उनका टीम प्लेइंग 11 में आना मुश्किल था। रदरफोर्ड ने इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग में 136.86 की स्ट्राईक रेट से रन बनाए तो वहीं 8.33 की इकॉनमी से रन भी दिए। पर भारत की पिचें रदरफोर्ड को रास आती हैं इसलिए उन पर बड़ी बोली लग सकती हैं।

कृष्णप्पा गौतम 

PunjabKesari

कृष्णप्पा गौतम ने घरेलू क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से सभी को प्रभावति किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने उनकी इस काबिलियत को देखकर ही उन पर 9.25 करोड़ रूपए खर्च कर टीम में शामिल किया। पर चेन्नई सुपर किंग्स में पहले से ही जडेजा और मोईन अली जैसे खिलाड़ी हैं। जिस कारण वह टीम में नहीं खेल पाए। पर अगले साल के लिए कृष्णप्पा गौतम पर टीमें उन पर बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल करना चाहती हैं।

मोहम्मद अजहरूद्दीन

PunjabKesari

केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन ने घरेलू क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस करके अपना नाम बनाया है। अजहरूद्दीन के नाम सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने मात्र 37 गेंदों पर शतक लगाकर अखबारों की सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 54 गेंदें खेली और 253.70 की स्ट्राईक रेट से 137 रन बनाए। आईपीएल की मेगा ऑक्शन में अजहरूद्दीन पर भी बड़ी बोली लग सकती हैं। उनकों टीम में रखने के लिए फ्रेंचाइजी मोटी रकम खर्च करने के लिए तैयार रहेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News