5 भारतीय खिलाड़ी जो IPL 2020 में करेंगे पर्दापण, मचा सकते हैं धमाल

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्ली : आईपीएल-2020 का आयोजन यूएई में होना तय हो गया है। ऐसे में वह भारतीय युवा क्रिकेटर भी उत्साहित होते नजर आ रहे हैं जोकि इस पेशेवर लीग में पहली बार हिस्सा लेने जा रहे हैं। पिछले साल दिसंबर में आईपीएल के लिए लगी बोली में भारत के ऐसे पांच युवा क्रिकेटर सामने  आए थे जिनपर विभिन्न फ्रेंचाइजी ने मोटी रकम खर्च की थी। आइए आपको बताते हैं कि यह युवा क्रिकेटर कौन हैं-

यशस्वी जायसवाल 


यशस्वी ने अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के 6 मैचों 133.3 की बेहतरीन औसत के साथ कुल 400 रन बनाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 4 अर्धशतक और 1 शतक लगाया। विजय हजारे टूर्नामेंट में उनके नाम दोहरा शतक है। आईपीएल 2020 की नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदा है।

रवि बिश्नोई


अंडर-19 विश्व कप में रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आईपीएल 2020 के लिए खरीदा है। रवि का यह पहला आईपीएल सीजन होगा जिसे वह यादगार बनाना चाहेंगे।

ईशान पोरेल


बंगाल टीम को रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंचाने वाले ईशान पोरेल पर किंग्स इलेवन पंजाब ने दाव लगाया है। ईशान दोनों तरफ गेंद को स्विंग करवाने की काबिलियत रखते हैं।

देवदत्त पडीक्कल


युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। विजय हजारे में वह 11 मैचों में 609 रन बनाने में कामयाब रहे थे। आईपीएल 2019 में उन्हें आरसीबी ने अपने साथ लिया है।

तुषार देशपांडे


तुषार देशपांडे को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है। वह मुंबई की ओर से खेलते हैं। अपनी गति के कारण वह अक्सर चर्चा में रहते हैं। 

Jasmeet