इस साइक्लिस्ट ने 57 घंटे एक ही गाना सुनकर तय किया 1,450 किलोमीटर का सफर

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 02:35 PM (IST)

नई दिल्लीः कहते हैं अगर इंसान जिंदगी में कुछ कर दिखाने की ठान ले तो सामने खड़ीं मुश्किलें भी अपना राह बदल देती हैं। इसी बात पर अमल करते हुए आॅस्ट्रिया के साइक्लिस्ट जाकूब जुर्ल ने पिछले साल अपने नाम नया रिकाॅर्ड दर्ज किया था। 28 वर्षीय साइक्लिस्ट जाकू ने एक चैलेंज असेप्ट किया था कि वह साइकिल के जरिए 58 घंटे, 47 मिनट में कुवा के पूरे द्वीप का भ्रमण करेंगे, जिसे उन्होंने 23 अप्रैल 2017 को पूरा कर दिखाया था। 

57 घंटे में ही तय कर लिया रास्ता
खास बात यह रही कि जाकूब ने पूरे क्यूवा का सफर कठिन हालातों में तय किया। रास्ता काफी कठिन था आैर बारिश भी उनकी यात्रा में बाधा में डालती रही, जिसके कारण उन्हें साइकल चलाना मुश्किल भी हुआ। उन्होंने पुंटा डे मेसी से लेकर कैबो दे सैन अंटोनियो तक का सफर तय किया। इस बीच की दूरी 1450 किलोमीटर थी, जिसे उन्होंने 57 घटों में तक कर लिया। 

लगातार एक ही गाना सुनते रहे 
चैलेंड पूरा करने के बाद जाकूब ने बताया था कि जब वह अकेलापन महसूस करने लगे तो उन्होंने म्यूजिक सुनना शुरू कर दिया। वह लगातार एक ही गाना सुनते रहे आैर रास्ता कब तय किया पता भी नहीं चला। उनके पास गाना बदलने के लिए वक्त भी नहीं मिला क्योंकि उन्होंने बिना ब्रेक लिए सफर पूरा किया था।