गफलत जारी : पाकिस्तान के 10 पॉजिटिव क्रिकेटरों में से 6 का टेस्ट अब नेगेटिव

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 06:44 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पॉजिटिव पाए गए 10 क्रिकेटरों में से छह का दूसरा टेस्ट अब नेगेटिव आया है जबकि चार का कोरोना टेस्ट फिर पॉजिटिव आया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने बताया कि मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमान, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हसनैन का फिर से कराया गया टेस्ट नेगेटिव आया है जबकि काशिफ भाटी, हारिस राउफ, हैदर अली और इमरान खान फिर से पॉजिटिव पाए गए हैं।

टीम के मालिशिए मलंग अली का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है। अन्य सभी खिलाडिय़ों और सपोर्ट स्टाफ का भी टेस्ट कराया गया और इन सभी के परिणाम में कोई बदलाव नहीं है और ये सभी नेगेटिव पाए गए हैं।

दिलचस्प है कि मोहम्मद हफीज ने उनके कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमित होने की पुष्टि के एक दिन बाद अपना दोबारा टेस्ट कराया था और उसका परिणाम नेगेटिव आया था। हफीज का नया टेस्ट भी नेगेटिव आया है। 39 वर्षीय खिलाड़ी ने गत बुधवार को बताया था कि पीसीबी की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह ‘दूसरी राय’ के तौर पर परीक्षण करवाने के लिए गए थे और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

आबिद अली, असद शफीक, अजहर अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, सोहैल खान और यासिर शाह का दोबारा कराया गया टेस्ट भी नेगेटिव आया है। 

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर 28 जून को रवाना होना है। टीम इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहेगी। पाकिस्तान को अगस्त में लॉड्र्स में पहला टेस्ट खेलना है जबकि अगले दो टेस्ट मेनचेस्टर और नाटिंघम में खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज के बाद तीन टी-20 लीड्स, कार्डिफ और साउथम्टन में खेले जाएंगे।

Jasmeet