प्रभसिमरन को 60 लाख और सैम कुर्रन को 18.50 करोड़, उसने क्या किया? सहवाग ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 01:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को आईपीएल 2023 के 59वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर 31 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में पंजाब के बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने शतक जड़कर अपनी टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया और उन्हें इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। ओपनिंग करने आए प्रभसिमरन सिंह ने 65 गेंदों में 10 चौके और 8 छक्के जड़ते हुए 103 रन बनाकर पंजाब के सभी फैंस का दिल जीत लिया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी प्रभसिमरन सिंह की इस पारी के बाद उनकी बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं और उन्होंने इस युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है।

सहवाग ने प्रभसिमरन की इस शतकीय दस्तक के बाद कहा, "पंजाब किंग्स ने प्रभसिमरन को जो मौके दिए हैं, उससे उन्हें फायदा हुआ है। अब उन्हें निरंतर प्रदर्शन करना होगा और मुझे लगता है कि ऐसे खिलाड़ी से पंजाब किंग्स को को काफी फायदा होगा। जब वह पहली बार प्रभसिमरन सिंह आए थे, तो उन्हें बहुत सारा पैसा ( 4.8 करोड़ रुपए) देकर खरीदा गया था। इस बार, उन्होंने काफी कम (60 लाख रुपए) प्राप्त किए, लेकिन उन्होंने आज अपनी प्रतिभा साबित कर दी।" 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "उसने दिखाया कि वह उन शतकों को हिट कर सकता है। उसे 60 लाख रुपये में खरीदा गया था और अगर कोई खिलाड़ी इतना अधिक स्कोर करता है और आपको कुछ गेम जीता देता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। आपने सैम कुर्रन को 18.50 करोड़ खरीदा, उसने क्या किया है?" 

ऐसा रहा मैच

प्रभसिमरन सिंह के 65 गेंद में 103 रन के बाद हरप्रीत बरार के चार विकेट की मदद से पंजाब किंग्स ने आईपीएल के अहम मुकाबले में  दिल्ली कैपिटल्स पर 31 रन से जीत दर्ज करके प्लेआफ की अपनी उम्मीदें कायम रख्री जबकि दिल्ली दौड़ से बाहर हो गई । पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई पंजाब किंग्स ने सात विकेट पर 167 रन बनाये । जवाब में दिल्ली शानदार शुरूआत के बावजूद मध्यक्रम की नाकामी की बदस्तूर जारी दास्तान के कारण आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी। इस हार के साथ दिल्ली (12 मैचों में आठ अंक) के प्लेआफ में पहुंचने के रास्ते बंद हो गए जबकि पंजाब 12 मैचों में 12 अंक लेकर छठे स्थान पर पहुंच गई हालांकि उसे बाकी दोनों मैच भी अच्छे अंतर से जीतने होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News