शारजाह मास्टर्स शतरंज – गुकेश,अर्जुन समेत आठ खिलाड़ी ख़िताबी दौड़ में

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 11:41 AM (IST)

शारजाह ( निकलेश जैन ) शारजाह मास्टर्स के आठवे राउंड के बाद और अंतिम नौवे राउंड के ठीक पहले यह कहना बहुत मुश्किल हो गया है की विजेता कौन बनेगा क्यूंकी आठ राउंड के बाद भारत के डी गुकेश और अर्जुन एरिगासी समेत कुल 8 खिलाड़ी 5.5 अंक बनाकर सयुंक्त पहले स्थान पर है और जब यह नौवे राउंड में आपस में मुक़ाबला खेलेंगे तो कोई भी विजेता बन सकता है ।

भारतीय खिलाड़ियों में गुकेश नें पहले बोर्ड पर यूएसए के ओपरिन ग्रिगोरिय से बाजी ड्रॉ खेली तो अर्जुन एरिगासी लगातार दो जीत के साथ सयुंक्त बढ़त में शामिल हो गए । अर्जुन नें इस राउंड में रूस के ब्लादिस्लाव कोवालेव को पराजित करते हुए तो चीन के यू यांगयी नें भी उक्रेन के अंटोन कोरोबोव को मात देकर अंतिम समय में खुद को ख़िताबी दौड़ में शामिल कर लिया है ।

अन्य प्रमुख मुकाबलों में अर्मेनिया के मारतीरोसयान हैक नें यूएसए के सेमुएल सेवियन से तो ईरान के अमीन तबातबाई नें उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक याक़ूबबोएव से बाजी ड्रॉ खेली ।

अब अंतिम राउंड में पहले चार बोर्ड पर 8 खिलाड़ी 5.5 अंको पर है, पहले बोर्ड पर गुकेश का सामना अमीन तबातबाई से ,दूसरे बोर्ड पर यू यांगयी का सामना हैक से , तीसरे बोर्ड पर अर्जुन का सामना याक़ूबबोएव से तो चौंथे बोर्ड पर सेवियन का सामना ओपरिन से होगा ।

 

Content Editor

Niklesh Jain