नियम तोड़े, पाकिस्तान क्रिकेट टीम का 7वां सदस्य कोरोना पॉजीटिव

11/28/2020 11:06:57 AM

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 7 सदस्य कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। 53-सदस्यीय दस्ते के छह सदस्यों ने मंगलवार को पॉजीटिव परीक्षण दिया था। शुक्रवार को हुए टेस्ट में एक और सदस्य पॉजीटिव पाया गया है। न्यूजीलैंड के नियमों के तहत प्रबंधित अलगाव में लोगों को आम तौर पर अलगाव की अवधि के तीसरे और 12 वें दिन पर परीक्षण करवाना होता है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा- पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक अतिरिक्त सदस्य ने आज नियमित परीक्षण के दौरान पॉजीटिव रिपोर्ट दी। अब इन्हें 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन किया जाएगा। 

इससे पहले न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. एशले ब्लूमफील्ड ने कहा था कि नियमों का पालन करने में पास्तिान टीम पूरी तरह विफल रही। उन्होंने सीरीज को रद्द करने की भी बात कही। ब्लूमफील्ड ने कहा कि खिलाडिय़ों को पहले तीन दिन कमरे में रहना होता है जब तक पहला टेस्ट न हो जाए। लेकिन इन खिलाडिय़ों ने घुलना-मिलना, बातें करना, भोजन साझा करना और मास्क नहीं पहनना जारी रखा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि चेतावनी जारी होने के बाद टीम के आचरण में ‘काफी सुधार’ हुआ। मंत्रालय ने कहा- टीम के भीतर सकारात्मक मामलों की घोषणा के बाद हम मामले की जांच के लिए टीम के सदस्यों का धन्यवाद करते हैं। न्यूजीलैंड को कोविड-19 से सुरक्षित रखने के लिए सहयोग और अनुपालन महत्वपूर्ण है। पाकिस्तान तीन ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंची है। पहला टी-20 18 दिसंबर को होगा।  


Jasmeet

Recommended News