8 साल के बच्चे ने रखा है लखनऊ टीम का नाम, जानें इसके पीछे का दिलचस्प किस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 03:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के 15वें सीजन के लिए 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिनमें लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजियों की टीमें भी हिस्सा लेंगी। लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के लिए अपनी टीम के नाम का ऐलान कर दिया है। लखनऊ फ्रेंचाइजी की टीम आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के नाम से जानी जाएगी। इस नाम के पीछे भी एक बड़ी दिलचस्प कहानी है जो टीम के मालिक संजीव गोयनका ने बताई।

दरअसल लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने टीम के नाम के लिए सोशल मीडिया पर लोगों से सुझाव मांगे थे। इस दौरान फ्रेंचाइजी को लाखों नाम फैंस द्वारा सुझाए गए। पर टीम मालिक ने संजीव गोयनका ने बताया कि कैसे 8 साल के बच्चे ने उनकी टीम को यह नाम दिया है। 

लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका ने आगे कहा कि जब हमने लखनऊ के लिए बिड जीती तो एक घंटे बाद दिल्ली के रहने वाले 8 साल के बच्चे ने मैसेज करके कहा कि आपको अपनी टीम का नाम लखनऊ सुपरजायंट्स रखना चाहिए। उसके बाद हमने कैंपने चलाया। फिर उस बच्चे ने हमें ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा कि अगर आप अपनी टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखते हैं तो यह मत भूलना कि इसका आईडिया मैंने ही दिया था।

संजीव गोयनका ने कहा कि आगे मेरी ओर से उस बच्चे को सभी मैच के लिए टिकट ऑफर किए गए हैं। अब यह उनके माता-पिता पर निर्भर करता है। पर उस बच्चे को लखनऊ सुपरजायंट्स टीम के क्रिकेटर्स की तरफ ले बैट गिफ्ट में दिए जाएंगे। संजीव गोयनका ने इससे पहले पुणे नाम की फ्रेंचाइजी खरीदी थी जिसका नाम उन्होंने पुणे सुपरजायंट्स रखा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News