9 साल बाद संगाकारा का खुलासा, बोले- 2011 विश्व कप में धोनी के साथ हुआ था ये विवाद

5/29/2020 3:40:34 PM

कोलकाता: श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का मानना है कि भारत के खिलाफ 2011 विश्व कप फाइनल में एंजेलो मैथ्यूज का चोट के कारण बाहर होना उनकी टीम को काफी महंगा पड़ा था। मेजबान भारत ने तब 28 साल बाद खिताब जीता था। ऐसे में संगाकारा ने 2011 में धोनी के साथ हुए विवाद पर 9 साल बाद खुलकर बात की है। बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक सेमीफाइनल में अहम भूमिका निभाने वाले मैथ्यूज को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल से बाहर होना पड़ा था। 

PunjabKesari
दरअसल, अश्विन ने उस समय टाॅस के दौरान पैदा हुई भ्रम की स्थिति के बारे में भी पूछा। संगकारा ने आखिर में टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।संगकारा ने कहा, ‘मैच के लिए बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे। श्रीलंका में ऐसा कभी नहीं हुआ। एक बार ईडन गार्डन्स में ऐसा हुआ था जब मैं पहली स्लिप के क्षेत्ररक्षक के साथ भी बात नहीं कर पा रहा था और इसके बाद वानखेड़े में हुआ। मुझे याद है कि मैंने टाॅस के लिए कहा था और इसके बाद माही (धोनी) सुनिश्चित नहीं था और उसने पूछा कि क्या तुमने ‘टेल' कहा और मैंने कहा कि नहीं मैंने ‘हेड' कहा था।' 

PunjabKesari
कुमार ने आगे कहा, ‘मैच रेफरी ने वास्तव में कहा था कि मैंने टाॅस जीत लिया है लेकिन माही ने कहा कि ऐसा नहीं है। वहां थोड़ा भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी थी और माही ने कहा कि टास फिर से कर लेते हैं और फिर से ‘हेड' ही आया। मैं नहीं कह सकता कि यह किस्मत थी कि मैं टाॅस जीत गया। मुझे लगता है कि अगर भारत टास जीतता तो वह पहले बल्लेबाजी कर सकता था।' भारत के हाथों छह विकेट से हार के बारे में श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि मैथ्यूज की चोट के कारण उन्हें 6-5 का संयोजन अपनाना पड़ा और यही वजह थी कि उन्हें टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करना पड़ा। 


neel

Related News