IPL फैंस के लिए बड़ी खबर, मैचों के समय में होगा बड़ा बदलाव

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के मैच देखने के शाैकीन हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आई हैं। आईपीएल मैचों में एक बड़ा बदलाब होने वाला है, जिसका निश्चित ताैर से दर्शकों को फायदा पहुंचने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीवी प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया के सामने एक प्रस्ताव रखा है कि आईपीएल 2018 के मैच शाम 8 बजे के बजाय शाम 7 बजे शुरू किए जाएं। यदि ब्रॉडकास्टर्स बीसीसीआई के इस प्रस्ताव को मान लेते हैं तो फिर मुकाबले शाम 8 बजे के बजाय शाम 7 बजे शुरू होंगे। पिछले 10 सालों से आईपीएल के मैच शाम 8 बजे शुरू होते आए हैं। इस लहजे से यह बहुत बड़ा बदलाव माना जा रहा है।

दर्शकों के हित के लिए किया जा रहा है ये बदलाब
पिछले दस साल में आईपीएल मैचों के प्रसारण की टाइमिंग दोपहर 4 बजे और शाम में 8 बजे रही है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य इसमें बदलाव करके मैचों को 1 घंटे पहले आयोजित करना चाहते हैं। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि दर्शक देर रात तक मैच देखने नहीं रुकते। मुकाबले की शुरुआत एक घंटे पहले से हो, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस लीग का आनंद उठा सके।

टीमों के मालिकों ने प्रस्ताव का स्वागत किया
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि इस निर्णय का सभी लोग समर्थन कर रहे हैं लेकिन इसके लिए हमें आधिकारिक प्रसारणकर्ता से बात करनी होगी और उनकी सहमति हासिल करनी होगी। लेकिन हालिया मीटिंग में सभी टीमों के मालिकों ने इस प्रस्ताव का स्वागत किया था।