कप्तानी का बोझ हटा, विरोधी के लिए खतरनाक हो सकते हैं तनावमुक्त कोहली: मैक्सवेल

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कप्तानी के बोझ के बिना विराट कोहली आजकल ‘तनावमुक्त' नजर आते हैं जो आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में विरोधी टीमों के लिए खतरनाक संकेत हैं। पिछले साल के आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली ने राष्ट्रीय टी20 और टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी जबकि उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया। 

मैक्सवेल का मानना है कि अब कोहली मैदान पर ही मुंहतोड़ जवाब देने वाले आक्रामक क्रिकेटर नहीं हैं जैसा कि वह होते थे और यह हैरानी भरा है। उसे पता है कि वह कप्तान की जिम्मेदारी छोड़ चुका है जो मुझे लगता है कि संभवत: उसके लिए बड़ा बोझ था। शायद पिछले कुछ समय से उस पर इसका बोझ था और अब वह इससे मुक्त हो चुका है, यह शायद विरोधी टीम के लिए खतरनाक खबर है। आस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज मैक्सवेल खुश हैं कि कोहली ऐसे चरण में हैं जहां वह असल में लुत्फ उठाएंगे। 

उन्होंने कहा कि थोड़ा राहत महसूस करना उसके लिए शानदार होगा और वह असल में बिना किसी बाहरी दबाव के अपने करियर के अगले कुछ वर्षों का लुत्फ उठा पाएगा। मुझे लगता है कि इससे पहले उसके खिलाफ खेलते हुए वह बेहद आक्रामक प्रतिस्पर्धी था जो मैदान पर ही आपको जवाब देता था। वह हमेशा खेल पर दबदबा बनाने की कोशिश करता था। विरोधी पर हावी होने की कोशिश करता था। वह कोहली के साथ क्रिकेट पर बातें करना पसंद करते हैं और हैरान हैं कि पूर्व भारतीय कप्तान उनका करीबी मित्र बन गया है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News