बांगलादेश में आया रनों का तूफान, लगे 70 चौके, 48 छक्के; बने 818 रन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 06:50 PM (IST)

नई दिल्ली : बांगलादेश में घरेलू टूर्नामैंट के दौरान चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली। वनडे फॉर्मेट के तर्ज पर खेले गए इस मैच के दौरान नॉर्थ बंगाल क्रिकेट अकादमी और टैलेंट हंंट क्रिकेट अकादमी के बल्लेबाजों ने रिकॉर्ड 70 चौके और 48 छक्के लगाकर कुल 818 रन बना दिए। टॉस जीतने के बाद नॉर्थ बंगाल क्रिकेट अकादमी ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी। उन्होंने पहले खेलते हुए चार विकेट खोकर 432 रन बनाए। इसमें 27 छक्के भी शामिल थे। जवाब में खेलने उतरी टैलेंट हंट क्रिकेट अकादमी सात विकेट पर 386 रन ही बना पाई। लेकिन टैलेंट के प्लेयरों ने भी 21 छक्के मारे।

A storm of runs came in Bangladesh, hit 70 fours, 48 ​​sixes; Scored 818 runs

हालांकि अगर इंटरनेशनल स्तर के वनडे फॉर्मेट में अगर सबसे हाई स्कोरिंग मैच की बात करे तो दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ ऐतिहासिक वनडे अपने आप सामने आ जाता है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने रिकी पोंटिंग के शानदार शतक की बदौलत 434 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने हर्षल गिब्स के शतक की बदौलत 438 रन बनाकर मैच जीत लिया था। हालांकि इस हाई स्कोरिंग गेम के दौरान इतने छक्के नहीं लगे थे जितने बंगाल क्रिकेट अकादमी और टैलेंट हंट क्रिकेट अकादमी के बल्लेबाजों ने लगा दिए।

मैच आयोजक भी रिकॉर्ड से हैरान
घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड रन बनने पर क्लब क्रिकेट आर्गेनाइजर सैय्यद अली असाद भी हैरान दिखे। उन्होंने कहा कि यह उम्मीद नहीं थी कि इस मैच में ऐसे रन बनेंगे। यह हैरान करने वाला था। इससे पहले बंगलादेश के घरेलू क्रिकेट में कभी ऐसा रिकॉर्ड बनता नहीं देखा गया है।

बांगलादेश का घरेलू क्रिकेट रहा है विवादों में

A storm of runs came in Bangladesh, hit 70 fours, 48 ​​sixes; Scored 818 runs
बांगलादेश के घरेलू क्रिकेट की अगर बात करें तो यह हमेशा विवादित रहा है। 2017 में लालमेटिया नाम के गेंदबाज को खराब गेंदबाजी के लिए 10 साल तक बैन कर दिया गया था। दरअसल 88 रनों का बचाव करते हुए लालमेटिया ने पहले ही ओवर में13 वाइड और 3 नो बॉल फेंक दी थी। जो गेंदें वाइड थीं वह ब्राऊंड्री से पार गईं। इस तरह विरोधी टीम ने चार लीगल डिलिविरी में 92 रन बनाकर मैच जीत लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News