आकाश चोपड़ा ने T20 World Cup के लिए तैयार हो रही टीम में निकाली बड़ी खामी

punjabkesari.in Saturday, Jan 13, 2024 - 07:50 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने शनिवार को कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी के बाद मध्यक्रम बल्लेबाज रिंकू सिंह भारत की आईसीसी टी20 विश्व कप टीम में एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज हो सकते हैं। टीम इंडिया इस समय अफगानिस्तान से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है और सीरीज में 1-0 से आगे है। पिछले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंगलैंड से हार के बाद रोहित और विराट दोबारा टी20 में लौटे हैं।

 


बहरहाल, आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे लगता है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज विश्व कप में बिल्कुल भी नहीं होंगे। जब आप अपने शीर्ष छह बल्लेबाजों का चयन करते हैं, तो आपको अधिक से अधिक एक बाएं हाथ का खिलाड़ी मिलेगा। अगर रोहित और विराट ओपनिंग करते हैं तो सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर आते हैं। अगर जितेश (शर्मा) निचले क्रम में कीपर हैं, तो वह दाएं हाथ के खिलाड़ी हैं। हार्दिक पंड्या भी दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में टॉप 6 में एक ही बाएं हाथ का बल्लेबाज दिखेगा। हम बाएं हाथ के खिलाड़ियों को मौका देने के लिए पिछले एक साल से प्रयास कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद टीम में  उनकी जगह नहीं बन पा रही है। 

 


रिंकू ने अपने टी20ई करियर की शानदार शुरुआत की है, उन्होंने 13 मैचों की नौ पारियों में 69.50 की औसत और 180 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 278 रन बनाए हैं। अपनी फिनिशिंग क्षमताओं और शांत दिमाग के कारण रिंकू टी20 विश्व कप में भारत के लिए तरुप का पत्ता हो सकते हैं। 

 


आकाश ने कहा कि हमारे पास ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा हैं जोकि बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं लेकिन उनके टीम में आने पर बाहर कौन जाएगा। जितेश अगर टीम में नहीं है तो विकेटकीपिंग कौन करेगा। ऊपरी क्रम पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और जितेश शर्मा दिखेंगे। इनके बीच में कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज होना चाहिए न कि बाद में। बता दें कि टीम इंडिया अभी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। रविवार को इंदौर के मैदान पर टीम इंडिया ने दूसरा टी20 मुकाबला खेलना है।


अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन , आवेश खान, कुलदीप यादव।
 

Content Writer

Jasmeet