आकाश चोपड़ा को उम्मीद, IPL 2024 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे ईशान किशन

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 02:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि ईशान किशन खेल में अपने कठिन समय के बीच भी आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज को हाल ही में घरेलू क्रिकेट में खेलने से इनकार करने के बाद बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध से हाथ धोना पड़ा। 

व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने के बाद किशन दिसंबर से लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। किशन ने कथित तौर पर भारतीय टीम प्रबंधन से छुट्टी मांगी थी क्योंकि वह मानसिक थकान से उबरने के लिए घर लौटना चाहते थे जिसे टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं दोनों से समर्थन मिला। भाग्य स्पष्ट रूप से उनके पक्ष में नहीं था। बीसीसीआई द्वारा 28 फरवरी को जारी 2023-2024 के लिए अपनी वार्षिक प्रतिधारण अनुबंध सूची से किशन को बाहर करने के बाद बल्लेबाज के लिए स्थिति और खराब हो गई। 

दिसंबर 2023 के बाद से कोई अन्य क्रिकेट भागीदारी नहीं होने के कारण आकाश चोपड़ा का मानना है कि इशान किशन आगामी आईपीएल में फॉर्म में वापसी की कोशिश करेंगे। चोपड़ा ने कहा, 'इशान किशन भूखे होंगे क्योंकि उन्हें केंद्रीय अनुबंध नहीं मिला है। यही एकमात्र चीज है जो वह खेल रहे हैं। वह और क्या खेल रहे हैं?' 

इंग्लैंड श्रृंखला से उनकी अनुपस्थिति और फिर घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए उनकी कथित अनिच्छा के बारे में बात करते हुए चोपड़ा का मानना ​​है कि किशन को आईपीएल 2024 में पुनरुद्धार के अपने मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'या तो उन्होंने खुद नहीं खेलने का विकल्प चुना है, या अब उनका चयन नहीं किया जाएगा। तो यह उनका मौका है। यदि आप आईपीएल को अपना बनाते हैं तो आपके पास आगे बढ़ने की संभावना है। फिर निश्चित रूप से वानखेड़े की सपाट पिच है, गेंद बल्ले पर अच्छे से आएगी और दूर तक जाएगी।' 

अपनी पिछली 10 टी20 पारियों में किशन कुल 170 रन ही बना सके हैं। अपनी आखिरी 7 वनडे पारियों में उन्होंने सिर्फ 15 रन बनाए। अपने दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 78 रन बनाए हैं। हालांकि, किशन के पास आईपीएल 2023 के दौरान अच्छा समय था जहां उन्होंने अपने 16 मैचों में 454 रन बनाए। आगामी आईपीएल सीजन किशन के लिए महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि इसमें वह फॉर्म में वापस आने और अपनी राष्ट्रीय टीम की दावेदारी को फिर से हासिल करने का प्रयास करते नजर आएंगे। 

Content Writer

Sanjeev