WTC Final: आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, जानें इशांत-सिराज में से किसे दी जगह

6/15/2021 2:39:59 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर सभी अपने अपने हिसाब से कयास लगा रहे हैं और भविष्यवाणियां कर रहे हैं। वहीं आज न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीत टीम की भी घोषणा कर दी है जबकि भारत द्वारा टीम का ऐलान जल्द होगा। इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है जिसमें मोहम्मद सिराज को जगह नहीं दी है। 

ये भी पढ़ें : WTC Final के लिए 15 सदस्यीय न्यूजीलैंड टीम की घोषणा 

ये भी पढ़ें : WTC फाइनल के लिए विजडन ने चुनी संभावित भारतीय प्लेइंग इलेवन 

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में अपनी इलेवन चुनी। वह लोकप्रिय खिलाड़ियों के साथ गए और कोई आश्चर्यजनक चयन नहीं किया। उन्होंने शुभमन गिल और रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की लाइन-अप को शामिल किया। चोपड़ा हनुमा विहारी के साथ नहीं गए और छठे नंबर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को उतारा। 

इस 43 वर्षीय ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जबकि अंग्रेजी परिस्थितियों को स्पिनरों के पक्ष में नहीं जाना जाता था। तेज गेंदबाजों की बात करें तो चोपड़ा ने फॉर्म में चल रहे मोहम्मद सिराज को नहीं चुना और इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तिकड़ी के साथ गए। विशेष रूप से, अधिकांश विशेषज्ञों ने इस संयोजन को चुना है और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या विराट कोहली और टीम प्रबंधन इसी टीम के साथ जाता है या फिर कोई सरप्राइज देखने को मिलता है। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन : 

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static