''ब्रेक लेना चाहते हो तो फिर IPL से ले लो'', रोहित शर्मा आए निशाने पर

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली। माैजूदा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा फिलहाल अच्छी कप्तानी करने के बावजूद इस कारण आलोचनाओं का शिकार हो रहे कि वह हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम को चैंपियन नहीं बना सके। लेकिन इस बात को अगर नजरअंदाज करें तो उनकी कप्तानी में टीम ने कई मुकाबले जीते हैं। अगले साल होने जा रहे वनडे विश्व कप में रोहित से ट्राॅफी जितवाने की उम्मीदे हैं, लेकिन उससे पहले वह एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर के निशाने पर आए हैं। कारण है रोहित का टी20आई विश्व कप के बाद ब्रेक लेना। 

जी हां, क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा का कहना है कि वैसे तो कप्तान बदलना सही नहीं है, लेकिन रोहित को अंतरराष्ट्रीय मैच लगातार खेलने होंगे। उन्होंने रोहित को सलाह दी कि अगर ब्रेक लेना है तो फिर आईपीएल से लो। भारतीय टीम वर्तमान में रोहित की अनुपस्थिति में शिखर धवन के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहा है। अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नियमित भारतीय कप्तान की वापसी होगी।

चोपड़ा से एक फैन ने उनसे पिछले 12 महीनों में भारत द्वारा ढेर सारे कप्तानों को मैदान में उतारने के बारे में सवाल किया तो कमेंटेटर ने जवाब दिया, "यह एक बहुत ही गंभीर मसला है। मुझे लगता है कि प्रयोग का समय समाप्त हो गया है। इसलिए रोहित शर्मा, क्योंकि मुझे लगता है कि वह 2023 विश्व कप के लिए हमारे कप्तान हैं, उन्हें अभी कम से कम ब्रेक लेना चाहिए। अगर आप ब्रेक लेना चाहते हैं, तो आईपीएल से लें।"

चोपड़ा ने आगे कहा कि जो नियमित कप्तान हैं वो वनडे में लगातार टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, वो भी हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के समाप्त होने के बावजूद।, चोपड़ा ने कहा, "अगर हम श्रीलंका को देखें, तो वे भी वर्तमान में अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं, दासुन शनाका अभी भी उनके कप्तान हैं। हमने हाल ही में इंग्लैंड को देखा - जोस बटलर उनके कप्तान थे, ऑस्ट्रेलिया ने थोड़ा आगे-पीछे किया, लेकिन पैट कमिंस तीन मैचों में से दो में कप्तान थे।"

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि धवन जैसे स्टैंड-इन कप्तान के लिए लगातार चार सीरीजों में टीम का नेतृत्व करना आदर्श नहीं है। उसने कहा: "शिखर धवन अब कप्तान हैं। वह वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, घर में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान थे, लगातार चार सीरीज और अचानक जब आप बांग्लादेश जाएंगे, तो वह कप्तान नहीं होंगे। जब आपके पास इतने सारे बदलाव रहेंगे, तो मतलब आगे के लिए तैयारियां ठीक नहीं हैं।"

News Editor

Rahul Singh