''कोहली अंहकारी था'', क्रिस गेल के सामने डिविलियर्स ने किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 03:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की दोस्ती से हर कोई वाकिफ है। मैदान के बाहर भी दोनों दिग्गज एक-दूसरे का बेहद सम्मान करते हैं। लेकिन जानने वाली बात यह है कि आखिर इन दोनों के बीच इतनी गहरी दोस्ती कैसे हुई। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक साथ खेलने में काफी समय बिताया है। दोनों ने कई यादगार साझेदारियां बनाई हैं। लेकिन अब डिविलिलर्य ने खुलासा करते हुए बताया कि जब उनकी कोहली से पहली मुलाकात हुई थी तो उन्होंने क्या महसूस किया था।

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ने खुलासा किया कि वह स्टार भारतीय बल्लेबाज के साथ अपनी पहली मुलाकात के दौरान विराट कोहली को पसंद नहीं करते थे और उन्हें 'अहंकारी और अहंकारी' पाया। डिविलियर्स ने कहा, "हे भगवान... मेरे पास पहले भी यह सवाल था और मैंने पहले भी इसका जवाब दिया था। मुझे लगता है कि जब मैं उनसे पहली बार मिला था तो वह काफी अहंकारी थे।'' आरसीबी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर क्रिस गेल के साथ बातचीत में डिविलियर्स ने कहा, ''उस हेयरस्टाइल के साथ और वह थोड़ा अकड़ रहा था ... हां तेजतर्रार, बिल्कुल।''

डिविलियर्स ने आगे कहा कि कोहली से एक बार जब उनकी खुलकर बात होने लगी तो वह आरसीबी के पूर्व कप्तान को थोड़ा बेहतर तरीके से जानने लगे और उनका सम्मान करने लगे। उन्होंने कहा, “लेकिन जिस मिनट मैंने उसे थोड़ा बेहतर जाना और उसे खेलते हुए देखा, मेरा मतलब है कि मुझे उसके लिए बहुत सम्मान मिला है, लेकिन मैं उसे एक इंसान के रूप में बेहतर तरीके से जान पाया। मुझे लगता है कि जब मैं उनसे पहली बार मिला था तो उनके चारों ओर एक घेरा था और वह घेरा खुल गया और मुझे उस व्यक्ति के बारे में पता चला। मुझे वह पसंद नहीं आया लेकिन आप जानते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं। वह अब शीर्ष पर है लेकिन पहली धारणा उफ्फ थी...उसे थोड़ा नीचे आना होगा।''

कोहली और डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में एक साथ बल्लेबाजी करने वाली सबसे मजबूत जोड़ियों में से एक थे। दोनों ने अपने आईपीएल करियर में एक साथ पांच 100 से अधिक की साझेदारी और दो 200 से अधिक की साझेदारी की है। उनके नाम पर लीग के इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी होने का रिकॉर्ड भी है क्योंकि उन्होंने 2016 के संस्करण में दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 97 गेंदों पर 229 रन जोड़कर गुजरात लायंस को पछाड़ दिया था।

आरसीबी के 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल हुए एबी डिविलियर्स और गेल

इस बीच, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को हाल ही में फ्रेंचाइजी के लिए उनकी सेवाओं के लिए आरसीबी 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल किया गया था। डिविलियर्स 2011 में आरसीबी में शामिल हुए और 2021 में अपनी सेवानिवृत्ति तक फ्रेंचाइजी के लिए खेलना जारी रखा, जबकि गेल ने 2018 में पंजाब किंग्स में जाने से पहले 2011-2017 तक बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी के लिए खेला।

वेस्टइंडीज के दिग्गज आईपीएल में खेलने वाले अब तक के सबसे महान बल्लेबाज हैं क्योंकि उनके नाम बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। दूसरी ओर, डिविलियर्स टूर्नामेंट के इतिहास में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 184 मैचों में 39.70 के औसत और 151.68 के स्ट्राइक रेट से 5162 रन बनाए हैं। अपने 15 साल के लंबे इतिहास में आईपीएल जीतने में नाकाम रहने के बाद, आरसीबी आगामी सत्र में अपने ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने के लिए 2 अप्रैल को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।


 

News Editor

Rahul Singh