डीविलियर्स ने बताया- किस बल्लेबाज में दिखती हैं उन्हें खुद की झलक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 03:42 PM (IST)

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के स्टार एबी डीविलियर्स का मानना है कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में सभी टीमों के लिए सबसे बड़ी चुनौती मौजूदा गर्म और आद्र्र परिस्थितियों में तालमेल बिठाना होगा। हालांकि अधिकांश खेल रात में खेले जाएंगे लेकिन फिर भी स्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी। उन्होंने आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक साक्षात्कार में कहा- मैं वास्तव में ईमानदार होने के लिए इस तरह की स्थितियों के लिए अभ्यस्त नहीं हूं। यह बहुत गर्म है, यह मुझे एक जुलाई में चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच की याद दिलाता है जहां वीरू (वीरेंद्र सहवाग) ने 300 रन बनाए थे। यह सबसे गर्म मौसम में से एक था।


डीविलियर्स ने कहा कि यहां आद्र्रता रात के 10 बजे तक उसी समान रहती है। जब मैं यहां पहुंचा तो मैंने कुछ महीनों के मौसम की स्थिति की जांच की। मौसम निश्चित रूप से एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है और आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप पारी के बैकएंड या अपने गेंदबाजी स्पेल के आखिरी 5 ओवरों के लिए ऊर्जा बचाए रखे। 

डीविलियर्स ने कहा कि युवा ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ फिलिप एक रोमांचक क्रिकेटर है और वह आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर के साथ अपना ज्ञान साझा करना पसंद करेगा। मैंने हमेशा फिंच को खेलते हुए देखने का आनंद लिया है, लेकिन अब मैं उसे अच्छी तरह से जानता हूं। एक और लड़का जिसे मैं देखने के लिए उत्साहित हूं, वह है जोशुआ, वह ऑस्ट्रेलिया का एक युवा विकेटकीपर है। मैंने उन्हें बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते हुए देखा है। वह देखने के लिए बहुत ही रोमांचक है, वह नई गेंद के लिए जाता है। उसकी पुस्तक में सभी शॉट्स हैं। वह बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।

डीविलियर्स ने खाली स्टेडियमों में मैच खेलने को लेकर कहा- मैं इसका अभ्यस्त हूं। मैंने खाली स्टेडियमों में काफी क्रिकेट खेली है। मैं इस तरह ही बड़ा हुआ हूं। मैंने केवल अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में ही भीड़ देखी है। 

Jasmeet