एबी डिविलियर्स मांगेंगे RCB के फैंस से माफी, चिन्नास्वामी स्टेडियम में आएंगे नजर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 06:26 PM (IST)

नई दिल्ली। एबी डिविलियर्स ने पुष्टि की है कि वह आईपीएल 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में वापस आएंगे। हालांकि, सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में नहीं, बल्कि आरसीबी का समर्थन करने के लिए दिखाई देंगे। साथ ही फैंस से माफी भी मांगेगे। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डिविलियर्स आखिरी आईपीएल सीजन में आरसीबी के अभियान में शामिल नहीं हुए थे। डिविलियर्स ने यह भी साफ कर दिया कि वह फिर से क्रिकेट नहीं खेलेंगे। हाल ही में उनकी एक आंख की सर्जरी हुई थी। लेकिन डिविलियर्स ने फैंस से वादा किया है कि वह अगले साल होने वाले आईपीएल सीजन में चिन्नास्वामी स्टेडियम में आएंगे। वह आरसीबी को सपोर्ट करेंगे।

डिविलियर्स ने कहा, "मैं अगले साल चिन्नास्वामी स्टेडियम जाऊंगा। लेकिन क्रिकेट खेलने के लिए नहीं। मैं अब तक आईपीएल खिताब नहीं जीतने के लिए आरसीबी के प्रशंसकों से माफी मांगने जा रहा हूं। मैं पिछले एक दशक में उनके समर्थन के लिए भी उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अब दोबारा क्रिकेट नहीं खेल सकता क्योंकि हाल ही में मेरी दाहिनी आंख की सर्जरी हुई थी।'

उन्होंने आगे कहा, "मैं निश्चित रूप से एक टीम को कोचिंग देने की योजना नहीं बना रहा हूं। मैंने जो कुछ भी सीखा है, वह सब कुछ साझा करना मुझे बिल्कुल पसंद है। लेकिन मैं एक टीम में शामिल होने के लिए फिर से नहीं जा रहा हूं। मैं खर्च करने में बहुत खुश हूं, लेकिन अब 18 साल की यात्रा के बाद घर पर थोड़ा समय बीताना चाहता हूं। "

इसके अलावा डिविलियर्स ने खुलासा किया कि उन्हें लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेलने के लिए आमंत्रित किया गया था, जो वर्तमान में भारत में आयोजित किया जा रहा है, लेकिन उनकी आंखों की सर्जरी के कारण उन्हें मौका गंवाना पड़ा। द लीजेंड्स लीग एक टूर्नामेंट है जिसमें कई क्रिकेट सितारे पहले से ही शामिल हैं, लेकिन डिविलियर्स अपनी आंख को नुकसान पहुंचाने का जोखिम नहीं उठा सकते थे। उन्होंने कहा, "मैं अब बहुत बूढ़ा हो गया हूं। लीजेंड्स लीग बहुत मजेदार लगता है। मुझे बुलाया गया था, लेकिन मेरी एक आंख का ऑपरेशन हुआ था। मुझे पता है कि आप सोच सकते हैं कि मैं एक आंख से खेल सकता हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा।" 

News Editor

Rahul Singh