IPL नीलामी से पहले 27 साल के भारतीय बल्लेबाज ने जड़ा 14 गेंदों में अर्धशतक

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 03:45 PM (IST)

नई दिल्ली : सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मेघालय के बल्लेबाज अभय नेगी ने महज 14 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर सनसनी मचा दी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मेघायल और मिजोरम के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान अभय की यह शानदार पारी देखने को लगी। अभय इस मैच के दौरान अगर थोड़ी और जल्दी करते तो वह युवराज सिंह के 12 गेंदों में अर्धशतक लगाने की बराबरी कर सकते थे। फिलहाल अभय ने 15 गेंदों में 50 रनों की पारी तो खेली ही साथ ही साथ अपनी टीम को जीत भी दिला दी।

अभय की शानदार पारी का आलम तो यह रहा कि उन्होंने पारी के अंतिम ओवर में 30 रन बनाए। इसमें लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के भी शामिल थे। यह टी-20 क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक भी था। अभय की इस तेज पारी के बाद अगले महीने होने वाले आईपीएल बोली में उनपर बड़ा दांव लगने की भी उम्मीद बंध गई है।

बता दें कि 14 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर अभय नेगी ने केएल राहुल की बराबरी कर ली है। राहुल ने आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ 14 गेंदों में ही घरेलू ट्वंटी-20 का अर्धशतक लगाया था। केएल राहुल, नेगी के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 15 गेंदों के साथ युसूफ पठान बने हुए हैं। 
देखें अभय नेगी की धमाकेदार पारी-

Jasmeet