अभिमन्यू मिथुन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक ओवर में हैट्रिक समेत चटकाए 5 विकेट

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 05:01 PM (IST)

नई दिल्ली : सूरत के लालभाई कॉन्टे्रक्ट स्टेडियम में कर्नाटका और हरियाणा के बीच खेला गया मैच अभिमन्यू मिथुन के कारण यादगार हो गया। कर्नाटक के इस बॉलर ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में हरियाणा टीम के एक ही ओवर में पांच विकेट निकाल लिए। खास बात यह रही कि मिथुन इस दौरान हैट्रिक बनाने में भी कामयाब रहे।


ऐसे मिले मिथुन को विकेट
19.1 : मिथुन ने राना को स्लोअर वन डाली जिसपर बल्लेबाजी कर रहे राना ने अग्रवाल को आसान सा कैच थमा दिया। 
19.2 : मिथुन ने इस बार लैंथी डिलिवरी फेंकी। राहुल ट्वेतिया इसपर अच्छा ड्राइव नहीं लगा पाए। बॉल सीधे नैयर के हाथों में चली गई।
19.3 : मिथुन ने तीसरी गेंद पर सुमित कुमार को रोहन कदम के हाथों आऊट करवा हैट्रिक पूरी की। मिथुन ने इस बार फिर से स्लो बॉल डाली थी जिसे सुमित भांप नहीं पाए। 
19.4 : मिथुन ने इसके बाद मिश्रा का विकेट निकाला। उन्होंने एक बार फिर से धीमी गेंद फेंकी। मिश्रा ने इसे कवर की ओर घुमाया लेकिन वहां गौथम मौजूद थे। मिथुन की 4 गेंदों पर 4 विकेट हुईं।
19.5 : मिथुन पांचवीं गेंद पर दिशा भटक गए यह गेंद वाइड करार दी गई। बल्लेबाजी कर रहे थे जितेश सरोहा।
19.5 : मिथुन ने फिर फुलर लैंथ डिलिवरी फेंकी। जिस पर जितेश ने डीव कवर की ओर शॉर्ट लगाकर सिंगल निकाल लिया।
19.6 : मिथुन ने इसके बाद जयंत यादव को राहुल के हाथों कैच आऊट कर एक ओवर में पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया।

VIDEO-

क्रिकेट इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ जब किसी क्रिकेटर को एक ओवर में पांच विकेट मिले हों। अभिमन्यू ने ट्वंटी-20 क्रिकेट का यह न टूटने वाला रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बहरहाल, हरियाणा ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 194 रन बनाए। हरियाणा की ओर से बिश्नोई ने 55, हर्षल पटेल ने 34, राहुल ट्वेतिया ने 32 रन बनाए। हरियाणा की ओर से हिमांशू राणा ने 34 गेंदों में 62 रन बनाकर सबका मनोरंजन किया। फिलहाल, हरियाणा से मिले 195 रनों के लक्ष्य के बाद कर्नाटक ने भी जोरदार शुरुआत की। केएल राहुल और देवदत्त पल्लीकल ने महज पांच ओवरों में ही टीम का स्कोर 68 रन पर ला खड़ा किया था।

Jasmeet