नेपाल में क्रिकेट का क्रेज, Final देखने के लिए बारिश में भी स्टेडियम में बैठे रहे दर्शक

punjabkesari.in Monday, May 01, 2023 - 01:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : नेपाल में लोगों द्वारा क्रिकेट के प्रति क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। आए दिन हमें कई ऐसे मैच यहां देखने को मिले, जहां फैंस पेड़ों पर बैठकर अपनी टीम को सपोर्ट कर रहे हैं। फिलहाल एसीसी प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में नेपाल की टीम संयुक्त अरब अमीरात के बीच है, जहां बारिश ने खलल डाल दिया। नेपाल ने मैच में पूरी पकड़ बनाई हुई थी कि अचानक आई बारिश ने फैंस का मजा खराब कर दिया। 

नेपाल ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। जवाब में अमीरात की टीम उनके गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नडक आई। नेपाल ने 27.3 ओवर में अमीरात के 106 रनों पर 9 विकेट गिरा दिए थे। लेकिन अचानक आई तेज बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा। खास बात यह रही कि बारिश के आने के बावजूद मैच देखने आए हजारों दर्शक छाता खोलकर स्टेडियम में ही बैठ गए। 

दर्शक अब बारिश के हटने का इंतजार स्टेडियम में बैठकर ही कर रहे हैं। यह दर्शाता है कि कैसे नेपाल में क्रिकेट के प्रति लोगों की दिवानगी बढ़ती जा रही है। बता दें कि एसीसी प्रीमियर लीग अपने शुरूआती मैचों के कारण ही चर्चा में आ गई थी, जहां कुछ दर्शकों को पेड़ पर चढ़ते हुए मैच देखते हुए पाया गया। फिलहाल, नेपाल टीम अपने प्रशंसकों को इस लीग में खुश करती नजर आई है। वहीं मैच शुरू होता है तो वह खिताब जीतने की भी दावेदार है। आईपीएल में नाम कमा चुके संदीप लामिछाने ने 7 ओवर में 2 विकेट अरने नाम किए हैं।
 

News Editor

Rahul Singh