T20 World Cup : एडम गिलक्रिस्ट ने चुने अपने ''फेवरेट'' टॉप-5 खिलाड़ी, इस भारतीय को मिली जगह

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 02:39 PM (IST)

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने उन टॉप-5 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिन्हें वह अपनी ड्रीम वर्ल्ड T20I प्लेइंग इलेवन में चुनना पसंद करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर खुद एक तेजतर्रार बल्लेबाज थे, जो गेंदबाजों को नानी याद दिला देते थे और साथ ही एक महान विकेटकीपर भी थे। टी20 विश्व कप एक सप्ताह से भी कम समय में शुरू होने वाला है और पहले चरण के क्वालीफायर निर्धारित समय के अनुसार होंगे।

वार्नर रहे पहली पसंद
गिलक्रिस्ट ने अपने करियर में तीन क्रिकेट विश्व कप जीते और सबसे छोटे प्रारूप में 141.66 के स्ट्राइक रेट के साथ करियर समाप्त किया। गिलक्रिस्ट की पहली पसंद डेविड वार्नर रहे। बाएं हाथ के वार्नर ने टी20 विश्व कप के पिछले संस्करण में 146.70 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से तीन अर्धशतक लगाए थे।  गिलक्रिस्ट ने कहा, "वह टाॅप 5 में है, मुझे लगता है कि उसका आक्रामक रवैया है। जिस तरह से वह टाॅप में आकर पारी की शुरुआत करता है और पिछले टी20 विश्व कप से उसमें जो आत्मविश्वास था, वह अब भी है।"

इस भारतीय को चुना
उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को चुना, जो वर्तमान में ICC पुरुषों की T20I बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। गिलक्रिस्ट ने बाबर के बारे में कहा, "सभी प्रारूपों में उनकी प्रतिभा कमाल की है, लेकिन जब यह टी20 क्रिकेट में उतर रही है तो मुझे लगता है कि वह सभी परिस्थितियों में वास्तव में अच्छी तरह से खेल सकते हैं।" वहीं भारतीय टीम की ओर से हार्दिक पांड्या उनकी पसंद बने। पांड्या एक घातक ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते हैं और जब उनका दिन होता है तो खेल का रंग बदल सकते हैं। पांड्या गिलक्रिस्ट की ड्रीम लिस्ट में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय बने। गिलक्रिस्ट ने पांड्या की तारीफ करते हुए कहा, "पांड्या स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाने वाले एक खतरनाक खिलाड़ी हैं, उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और मनोरंजन करने की काबिलियत माैजूद है।" 

इसके बाद, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अफगानिस्तान के जादुई स्पिनर राशिद खान को चुना। राशिद के प्रभावी लेग-स्पिन ने उन्हें अब तक के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाजों में से एक बना दिया है। राशिद को प्रभावशाली उड़ान के साथ एक अच्छी स्टंप-टू-स्टंप लाइन बनाए रखने के लिए जाना जाता है जो उन्हें विकेट दिलाती है। गिलक्रिस्ट ने कहा, "वह किसी भी टी20 टीम में होना चाहिए, है ना? दुनिया भर में इस प्रारूप में वह क्रिकेटर ऑफ द ईयर हैं। पिछले एक दशक में राशिद खान वहां मौजूद हैं।'' आखिर में गिलक्रिस्ट ने जोस बटलर को चुना। उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि यह थोड़ा भारी बल्लेबाजी है, लेकिन मेरे लिए जोस बटलर सिर्फ गतिशील है, उसकी शक्ति और उसका साहस है।'' गिलक्रिस्ट ने कहा कि बस उनकी ओर से शानदार प्रदर्शन आना चाहिए और फिर उनका खेल खत्म।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News