अडानी समूह खरीद सकता है आईपीएल की टीम, इस शहर के लिए लगाएंगे बोली

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 05:51 PM (IST)

नई दिल्ली : अगले सीजन से आने वाली दो नई आईपीएल टीमों के लिए बड़े व्यापार समूहों ने दिलचस्पी दिखाई है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से दो नई आईपीएल टीमों के लिए निविदा के लिए आमंत्रण (आईटीटी) दस्तावेजों की बिक्री की समय सीमा कल समाप्त हो गई है। समझा जाता है कि एक दर्जन से अधिक पाटिर्यों ने आईटीटी को खरीदा है, हालांकि इस बात को लेकर कोई निश्चितता नहीं है कि ये सभी पाटिर्यों अब से दो हफ्ते बाद टीमों के लिए बोली लगाने के लिए दुबई में उपलब्ध होंगी या नहीं। 

आईटीटी खरीदने वालों में कुछ बड़े व्यापार समूह भी शामिल हैं। इन बड़े समूहों में से एक अहमदाबाद का अडानी समूह भी है। बीसीसीआई के सूत्रों ने खुलासा किया है कि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए पसंदीदा गुजरात के इस बड़े व्यापार समूह ने आईटीटी को खरीदा है। हालांकि यह बात इस चीज का संकेत नहीं है कि ये व्यापार समूह निश्चित रूप से एक टीम के लिए बोली लगाएंगे, इसलिए इस चीज को केवल उनकी रुचि समझा जा रहा है न कि इच्छा। 

समूह के एक प्रवक्ता ने भी इस बारे में पुष्टि या खंडन दोनों चीजों से इनकार किया है। अहमदाबाद स्थित टोरेंट फार्मा, हैदराबाद स्थित अरबिंदो फार्मा, आरपीएसजी समूह के संजीव गोयनका, कुछ एजेंसियों और उद्यम पूंजीपतियों जैसे कुछ अन्य बड़े समूहों ने भी आईटीटी को खरीदा है। बीसीसीआई ने अहमदाबाद, लखनऊ, धर्मशाला, गुवाहाटी, रांची और कटक फ्रेंचाइजी को खरीदने के लिए उपलब्ध रखा है, जिसमें पहले दो नामित शहरों के लिए बड़ी बोली लगने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News