एडीलेड इंटरनेशनल : ऐश बार्टी सेमीफाइनल में, नडाल वॉकओवर से आगे बढ़े

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 02:39 PM (IST)

मेलबर्न : शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी ऐश बार्टी 2020 आस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन पर 6-3, 6-4 की जीत से एडीलेड इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गईं जबकि राफेल नडाल ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम की तैयारियों के लिए आयोजित टूर्नामेंट में वॉकओवर से अगले दौर में जगह बनाई। बार्टी दो साल पहले मेलबर्न पार्क में आस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल में केनिन से हार गई थीं। अब 2021 विम्बलडन चैम्पियन बार्टी का सामना शनिवार को दो बार की आस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका और इगा स्वियातेक के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। 

Adelaide International, Ash Barty, Rafeal Nadal, walkover, Tennis news in hindi, sports news, ऐश बार्टी

सातवीं वरीय एलीना रेबाकिना ने शेल्बी रोजर्स को 3-6 6-3 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बीस बार के एकल ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल कोर्ट में उतरे बिना ही अगले दौर में पहुंच गए। उनके प्रतिद्वंद्वी नीदरलैंड के टालोन ग्रक्सपूर ने मैच से हटने का फैसला किया। नडाल ने एक दिन पहले रिर्कार्डासा बेराकिंस को सीधे सेटों में हराया था। अब शनिवार को नडाल का सामना गैर वरीय एमिल रूसुवुओरी से होगा जिन्होंने एलेक्स मोलकान को 6-2 6-1 से पराजित किया।

Adelaide International, Ash Barty, Rafeal Nadal, walkover, Tennis news in hindi, sports news, ऐश बार्टी

पुरूष वर्ग के अन्य मुकाबलों में मारिन सिलिच और शीर्ष वरीय गेल मोंफिल्स ने अपने क्वार्टरफाइनल मैच जीत लिए। सिलिच ने लास्लो जेरे को 6-3 6-2 से जबकि मोंफिल्स ने छठे वरीय टॉमी पॉल को 6-4, 6-1 से शिकस्त दी। महिलाओं के वर्ग में दूसरी वरीय सिमोना हालेप ने विक्टोरिया गोलुबिच पर 6-2 5-7 6-4 की जीत से मेलबर्न में ‘समर सेट 1 ट््यून अप टूर्नामेंट’ के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। शीर्ष वरीय नाओमी ओसाका शुक्रवार रात को इसी टूर्नामेंट में अपना क्वार्टरफाइनल मैच खेलेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News