लॉस एंजिलस में अदिति ने हासिल किया दूसरा स्थान

punjabkesari.in Monday, May 01, 2023 - 06:15 PM (IST)

लॉस एंजिलस : भारत की युवा गोल्फर अदिति अशोक ने यहां विलशायर कंट्री क्लब में रविवार को एलए चैंपियनशिप 2023 गोल्फ टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया। यह किसी भी एलपीजीए टूर में अदिति का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक से चूकने वाली अदिति ने पहले राउंड में पांच-अंडर के स्कोर के साथ अच्छी शुरुआत की और दूसरे राउंड में एक-अंडर के स्कोर के साथ इस प्रदर्शन को जारी रखा। तीसरे चरण में हालांकि वह पार-स्कोर से एक ऊपर रहने के कारण तालिका में नीचे फिसल गयीं। 

भारतीय गोल्फर ने आखिरी चरण में जोरदार वापसी की और पांच बर्डी मारते हुए चार-अंडर के स्कोर के साथ यह राउंड समाप्त किया। अदिति स्कोबोर्ड पर ऑस्ट्रेलिया की हैना ग्रीन और चीन की शियु लिन के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर रहीं, हालांकि फाइनल में वह पार-स्कोर पर रहने के कारण बाहर हो गयीं जबकि हैना ग्रीन ने एलए चैंपियनशिप जीत ली। अदिति ने एलपीजीए के साथ बातचीत में कहा, ‘‘मेरे हिसाब से यह हफ्ता कुल मिलाकर अच्छा रहा। मैं एलपीजीए में इस स्थिति में कभी नहीं खेली जहां मैंने पहले दिन बढ़त ली हो और उसे पूरे टूर्नामेंट में बरकरार रखा हो। यहां प्रतियोगिता बहुत कड़ी है। दस खिलाड़यिों ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन सिर्फ एक ही जीत सकता है। मैं अपने खेल से खुश हूं।'' 

जियू लिन के साथ दूसरा स्थान हासिल करना एलपीजीए टूर पर अदिति का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वह सात वर्षों से एलपीजीए में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2021 में डॉव ग्रेट लेक्स बे इनविटेशनल गोल्फ में था जहां वह तीसरे स्थान पर रही थीं। अदिति ने साल की शुरुआत में केन्या ओपन जीता, जो पांच साल में लेडीज यूरोपियन टूर्नामेंट (एलईटी) में उनकी पहली जीत थी। भारतीय गोल्फर वर्तमान में एलईटी ऑडर्र ऑफ मेरिट में शीर्ष पर चल रही हैं। 

News Editor

Rahul Singh