एडोनिस लैटिमोर : पैर नहीं हैं, एक हाथ में 4 उंगलियां भी नहीं, स्टेट कुश्ती चैम्पियन बने

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 07:27 PM (IST)

खेल डैस्क : पैरों के बिना पैदा हुए एडोनिस लैटिमोर एक हाथ की सिर्फ चार उंगलियों के होते हुए भी स्टेट कुश्ती चैम्पियन बन गए हैं। एडोनिस लैटिमोर वर्जीनिया हाई स्कूल लीग में वह कक्षा 6 के 106-पाउंड भार वर्ग में पहले स्थान पर रहे। 17 साल के एडोनिस ने जीत के बाद कहा कि अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप कुछ भी कर सकते हैं - यहां तक कि बिना पैरों के स्टेट चैम्पियनशिप भी जीत सकते हैं।

वर्जीनिया बीच स्पोट्र्स सेंटर में एडोनिस ने सनसनीखेज जीत के बाद कहा कि यह सिर्फ उन्हें गलत साबित करने के लिए है जो कभी उत्साह नहीं बढ़ाते। अब मैं जो कुछ भी करना चाहता हूं कर सकता हूं। पिछले साल कोरोनावायरस के कारण कुश्ती चैम्पियनशिप नहीं हुई थी लेकिन एडोनिस ने मेहनत नहीं छोड़ी। उन्होंने इस सीजन में अपने कुश्ती रिकॉर्ड को 32-7 तक बढ़ाया और दूसरों के लिए प्रेरणा बने। 

लट्टीमोर ने कहा कि मैं इसका सपना तब से देख रही हूं जब मुझे पता था कि यह क्या था। लट्टीमोर के पिता जेरोल्ड ने कहा कि वर्षों की दृढ़ता से वह आगे बढ़ा है। कोच जेम्स सैंडरलिन ने कहा- अद्भुत। उसने सारा काम किया। मुझे बस यात्रा का हिस्सा बनना था। उसे ऐसा करते देखना और भीड़ का समर्थन मिलता देखना अद्भुत एहसास है। यह बहुत बढिय़ा था। वह एक मेहनती युवक है। 

Content Writer

Jasmeet