द्रविड़ की मावी को सलाह- खेल पर फोक्स करो, पैसा अपने आप आएगा

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 06:22 PM (IST)

कोलकाताः राहुल द्रविड़ से मिलने वाला गुरू ज्ञान किसी भी युवा क्रिकेटर के लिए अनमोल है और प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज शिवम मावी भी अपवाद नहीं है जो भारत के पूर्व कप्तान की इस सलाह पर अमल करने की कोशिश में जुटे हैं, ‘‘खेल पर फोक्स करो, पैसा अपने आप आएगा।’’ विश्व कप विजेता भारत की अंडर 19 टीम के सदस्य मावी आगामी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलेंगे जिन्हें तीन करोड़ रूपए में खरीदा गया है।

मावी ने कहा कि, ‘‘राहुल सर ने हमसे कहा कि पैसा आता जाता रहेगा लेकिन यह ध्यान में रखना है कि यह कमाई किसकी बदौलत हो रही है। उसी पर फोकस करो। यदि आप क्रिकेट पर फोक्स करोगे तो वह सब कुछ मिलेगा जो आप चाहते हो। उनके शब्द मेरे कान में गूंजते रहते हैं।’’ युवा क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट से आईपीएल में जाना चाहते हैं लेकिन शिवम मावी की ख्वाहिश उत्तर प्रदेश रणजी टीम में जगह बनाने की है।

उसने कहा, ‘‘आईपीएल के बाद फोकस घरेलू क्रिकेट पर रहेगा। मैने अभी प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए या टी20 क्रिकेट नहीं खेला है। आईपीएल सुर्खियां बटोरने का मौका है। यहां से आगे जाना आसान होगा।’’ उसने कहा कि विश्व कप में मिली जीत सुनहरी याद है लेकिन वह वर्तमान पर फोकस करना चाहेंगे। उसने कहा, ‘‘मैं मैच दर मैच फोकस करूंगा। अतीत को कोई याद नहीं रखता। सभी वर्तमान में जीते हैं।’’ 

Punjab Kesari