एएफसी प्रमुख शेख सलमान ने भारत के पूर्व फुटबॉलर फ्रेंको के निधन पर शोक जताया

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 09:40 PM (IST)

नई दिल्ली : एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के अध्यक्ष शेख सलमान अल खलीफा ने भारत के 1962 एशियाई खेल स्वर्ण पदक विजेता फुटबॉल टीम के सदस्य फोर्टुनाटो फ्रेंको के निधन पर शोक व्यक्त किया है। फ्रेंको का सोमवार को गोवा में निधन हो गया था । वह 84 वर्ष के थे । भारत के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डरों में शुमार फ्रेंको 1960 से 1964 के बीच भारतीय फुटबॉल के स्वर्णिम दौर का हिस्सा थे। शेख सलमान ने एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को लिखे पत्र में कहा- एएफसी और एशियाई फुटबॉल परिवार की ओर से मैं फोर्टुनाटो फ्रेंको के निधन पर शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं।

उन्होंने कहा- वह महान खिलाडिय़ों में से एक थे। उन्होंने भारतीय फुटबॉल में अपार योगदान दिया और आज की पीढ़ी के खिलाडिय़ों और प्रशंसकों के लिए प्रेरणास्रोत रहे। भारतीय और एशियाई फुटबॉल के लिए उनके जुनून और प्रतिबद्धता को हमेशा याद रखा जाएगा।

फ्रेंको 1960 रोम ओलंपिक की भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच नहीं खेल सके। वह 1962 जकार्ता में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम का अभिन्न अंग थे । भारत के लिए 26 मैच खेलने वाले फ्रेंको 1964 और 1965 के मरडेका कप में रजत और कांस्य पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News