AFG vs BAN : हजरतुल्लाह जजई की आतिशी पारी से अफगानिस्तान ने जीता दूसरा टी-20

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 06:01 PM (IST)

खेल डैस्क : अफगानिस्तान ने बांगलादेश के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टी-20 सीरीज बराबरी पर खत्म की है। सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका के ही मैदान पर खेला गया जिसमें पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर महज 115 रन ही बना पाई थी। जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने हजरतुल्लाह जजई की आतिशी पारी से आठ विकेट से जीत हासिल कर ली। जजई ने 59 रनों की पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाए। 

इससे पहले बांगलादेश की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर मुनीम 4 तो नैम 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अच्छी फॉर्म में चल रहे लिटन दास 13 तो शाकिब अल हसन 9 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन मध्यक्रम में मुशफिकुर रहीम (30) और कप्तान महमदुल्लाह (21) ने पारी को संभाला। लेकिन बांगलादेश के निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए जिससे बांगलादेश की टीम 115 रन तक ही पहुंच पाई।

अफगानिस्तान की गेंदबाजी शानदार रही। फजलहक फारुखी ने 4 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए। कप्तान नबी ने 4 ओवर में महज 14 रन देकर एक विकेट तो एजमततुल्लाह ने 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। राशिद खान ने 30 रन देकर एक विकेट लिए। 

जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत भी खराब रही थी। ओपनर गुरबाज महज तीन रन बनाकर मेहंदी हसन की गेंद पर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद जजई और उसमान घानी ने 99 रन की पार्टनरशिप की। घानी ने जहां 48 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली तो वहीं, जजई पांच छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।
 

Content Writer

Jasmeet