रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से जीती पाकिस्तान, नसीम शाह ने फिर लगाया विजीय चौका

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2023 - 12:26 AM (IST)

हंबनटोटा : पाकिस्तान ने इमाम-उल-हक (91) के अर्द्धशतक और शादाब खान (48) की जुझारू पारी की बदौलत सांस रोक देने वाले दूसरे वनडे में गुरुवार को अफगानिस्तान को एक विकेट से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। 

 

अफगानिस्तान ने करो या मरो मुकाबले में पाकिस्तान के सामने 301 रन का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान ने यह लक्ष्य नौ विकेट गंवाकर एक गेंद रहते हुए हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 151 गेंद पर 14 चौकों और तीन छक्कों के साथ 151 रन बनाए। इब्राहीम ज़ादरान ने 101 गेंद पर छह चौकों और दो छक्कों की सहायता से 80 रन की पारी खेली। 

 

इमाम के अर्द्धशतक और बाबर आज़म (53) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रहा था, लेकिन अफगानिस्तान ने आखिरी 20 ओवरों में नियमित अंतराल पर विकेट चटकाते हुए मैच में ज़ोरदार वापसी की। पाकिस्तान का स्कोर देखते ही देखते 170/1 से 211/6 हो गया। शादाब ने इफ्तिखार अहमद के साथ कुछ देर पारी को संभाला लेकिन इफ्तिखार और शाहीन अफरीदी के विकेट जल्दी गिरने के साथ पाकिस्तान 272/8 के स्कोर पर हार के करीब आ खड़ा हुआ।

 

पाकिस्तान को जब अंतिम दो ओवर में 27 रन चाहिए थे तब शादाब ने 49वें ओवर में 16 रन बटोरकर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचाया। शादाब आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर नॉन-स्ट्राइकर छोर पर रनआउट हो गए लेकिन नसीम शाह (10 नाबाद) ने 5 गेंदों पर 2 चौके जड़कर पाकिस्तान को जीत दिला दी। पाकिस्तान और अफगानिस्तान अब तीसरे वनडे में शनिवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर आमने-सामने होंगे।

Content Writer

Jasmeet