अफगानी क्रिकेटर पहुंचा पाकिस्तान में, बोर्ड ने दी कड़ी चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 09:36 PM (IST)

नई दिल्लीः अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक खिलाड़ी को कड़ी चेतावनी दी है और कहा कि या तो अफगानिस्तान वापिस आ जाओ वरना टीम से बाहर कर देंगे। जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वो मोहम्मद शहजाद हैं। मोहम्मद पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के पेशावर में रह रहे हैं। बीते दिन पहले इस खिलाड़ी ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अनुमति के बिना ही पेशावर में एक स्थानीय टूर्नामेंट खेला। जिससे बोर्ड काफी निराज है और उन पर 3 लाख अफगानिस्तान रुपए का फाइन भी लगा दिया। 

मोहम्मद अफगानिस्तान टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं
आपको बताते चले कि मोहम्मद अफगानिस्तान टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह हाल ही में वर्ल्ड कप क्वालिफायर टूर्नामेंट के फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैनस आतिफ मशाल ने कहा कि, "दूसरे देशों में रह रहे खिलाड़ी या तो अपने परिवारों के साथ एक माह में वापस आ जाए, वरना उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया जाएगा। देश के लिए खेलने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए अफगानिस्तान में रहना जरुरी होगा।" बोर्ड अपने उन खिलाड़ियों के लिए एक सख्त पॉलिसी बनाने जा रहा है, जो देश से बाहर रहते हैं। फिलहाल बोर्ड ने ऐसे खिलाड़ियों को अफगानिस्तान लौटने के लिए 1 महीने का समय दिया है।


पिछले कुछ समय से रहे हैं पाकिस्तान
शुरुआत में मोहम्मद और उनका परिवार पेशावर के रिफ्यूजी कैंप में रहा। वैसे मोहम्मद का अपना घर अफगानिस्तान के नांगराहार इलाके में है। मोहम्मद के अलावा अफगानिस्तान के कई और खिलाड़ी पाकिस्तान के पेशावर शहर में रहते हैं। पेशावर अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक का इलाका है। जहां बड़ी संख्या में अफगानी लोग रहते हैं।

Punjab Kesari