अफगानी प्रशंसक शेर खान फिर आया सामने, मीडिया के सामने खोला दिल का दर्द

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्ली : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस मोहम्मद शेर खान बीते दिनों अपने कद को लेकर चर्चा में आ गए थे। सोशल मीडिया पर उन्हें सबसे लंबे व्यक्ति के तौर पर प्रचारित किया गया था। लिखा गया- लंबी हाइट के कारण शेर खान को लखनऊ में होटल नहीं मिला तो इसलिए वह अपनी समस्या को लेकर थाने पहुंच गया था। लेकिन अब शेर खान ने खुद ही मीडिया के सामने पेश होकर अपनी दिल की बात रखी है। 

शेर खान का कहना है कि ऐसा सुनने को मिल रहा है कि मेरी हाइट 8 फीट तीन इंच है जबकि असलियत में यह बिल्कुल गलत है। मैंने कभी अपनी हाइट को लेकर ऐसा दावा नहीं किया गया। सोशल मीडिया पर कई लोग मेरी इतनी लंबी हाइट को लेकर दावे कर रहे हैं। यह भी लिख रहे हैं कि लंबे होने के कारण मुझे होटल में कमरा नहीं मिलता। मैं यह बता देना चाहता हूं कि यह सब झूठ है।

शेर खान ने कहा कि मेरा कद 7 फीट 4 इंच हैं। मैं अफगानिस्तान में ड्राई फ्रूट का कारोबार करता हूं। मेरे परिवार में सिर्फ मुझको छोड़कर बाकी सबकी हाइट सामान्य है। मैं कुंवारा हूं और लखनऊ में बिजनेस और अफगानिस्तान और इंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज को देखने आया था। लेकिन मीडिया में उनके बारे में कई ऐसी बात लिखी गई जोकि गलत थी।

बता दें कि शेरख्खास एक सप्ताह पहले ही पंजाब केसरी दफ्तर में विशेष तौर पर आए थे। इस दौरान उन्होंने अपने कद, पसंद और नापसंद के बारे में खूब चर्चा की थी। पेश है उनकी इंटरव्यू के कुछ अंश:

मोहम्मद शेर खान से पूछे गए कुछ सवाल

किस मकसद से भारत आए, उसके बारे में बताएं?
जवाब : भारत मुझे बहुत पसंद है। यहां मैं पहले ईलाज कराने के लिए आया था। इस दौरान मुंबई गया वहां सब लोग बोले कि तुम खली हो क्या। तो मैं उन्हें बताता था कि मैं तो काबुल से आया हूं। 

क्या आप खली से मिल चुके हैं?
जवाब : मैंने पहली बार खली को 2006 में देखा था जब उन्होंने अंडरटेकर को अपने एक हाथ से गिरा दिया था। तब मैं काफी छोटा था। तभी से मेरे मन में जागा कि उसके तरह बनना है।

आपको रैसलिंग के अलावा किस गेम में दिलचस्पी है?
जवाब : मुझे क्रिकेट बहुत पसंद है। बचपन में हम बहुत खेले। बॉलिंग भी खूब की। बस तब ट्रेनिंग नहीं मिली। नहीं तो बात कुछ और होती।

आपका पसंदीदा क्रिकेटर?
जवाब : वीरेंद्र सहवाग।

क्या आप ग्रेट खली से फाइट करने आए हैं।
जवाब : नहीं मैं ग्रेट खली से मिलना चाहता हूं। मैं उनसे अपने अनुभव साझा करने चाहता हूं। मैं अभी कमजोर हूं। उनके साथ मिलकर शरीर पर काम करूंगा। अभी 27 साल का हूं। उम्मीद है दो साल में अच्छी बॉडी बना लूंगा। मेरे खली से फाइट करने का इरादा नहीं है। बस उनसे सीखना चाहता हूं। तुजुर्बा लेना चाहता हूं। 

आपकी डाइट क्या है?
जवाब : खाने में शोरबा, कावा, चावल आदि। दिन में तीनों टाइम।

क्या आपको अपने नाम की चप्पल मिल जाती है, कहां से लेते हैं?
मार्केट में चप्पल नहीं मिलती। इसे बनवाना पड़ता है। हमारे काबुल में एक दुकान है जहां से यह चप्पल ली थी। अब इंडिया में ऐसी दुकान नहीं मिल रही जहां से यह चप्पल बनवा सकूं। 

आपको कद के कारण परेशानी तो नहीं होती?
जवाब : बहुत होती है। जिधर भी चले जाओ, लोग देखते हैं। फोटोज खिंचते हैं। काफी समय खराब होता है।

Jasmeet