बांग्लादेश दौरे के बीच ही भारत आएगी अफगान टीम, BCB अधिकारी ने किया दावा

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 09:13 AM (IST)

लंदन: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट परिचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने गुरुवार को दावा किया कि अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम अपने बंगलादेश दौरे के बीच में एक सीरीज खेलने के लिये भारत आएगी। अफगानिस्तान को अगले महीने दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने के लिए बांग्लादेश जाना था, हालांकि हाल ही में घोषणा की गई कि एक टेस्ट को कार्यक्रम से हटा दिया गया है। 

क्रिकबज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूनुस ने गुरुवार को इंग्लैंड में संवाददाताओं से कहा कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अनुरोध किया है कि उनकी टीम एक टेस्ट खेलना चाहती है और फिर भारत में एक सीरीज खेलकर बांग्लादेश लौटना चाहती है। 

PunjabKesari

यूनुस ने कहा, ‘‘अफगानिस्तान के साथ हमारे दो टेस्ट थे लेकिन हमने इसमें से एक टेस्ट को बाहर कर दिया है और अब हम एक टेस्ट के साथ तीन वनडे और दो टी20 मैच खेलेंगे। हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा कर रहे हैं और उम्मीद है कि एक या दो दिन के भीतर हम आयोजन स्थल को अंतिम रूप देंगे।'' 

उन्होंने कहा, ‘‘वे एक प्रारूप खेलने के बाद भारत जाना चाहते थे। यहां हम एक टेस्ट खेलेंगे और बाद में वे ईद उल अज़हा के दौरान सीरीज खेलने के लिए भारत जाएंगे। भारत में खेलने के बाद शृंखला के शेष सत्र में खेलने के लिए वे बांग्लादेश लौट आएंगे। वे (एसीबी) भारत सीरीज से बहुत उत्साहित हैं और इसके बाद उन्होंने हमसे नए कार्यक्रम में खेलने का अनुरोध किया। हमने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।"

 क्रिकबज के अनुसार यह एकमात्र टेस्ट 10 जून से 19 जून के बीच खेला जा सकता है। अपनी बंगलादेश यात्रा से पहले, अफगानिस्तान तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला खेलने के लिये श्रीलंका की यात्रा करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News