अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए घोषित की टीम, इस दिग्गज की हुई वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 07:22 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान ने मंगलवार को एशिया कप के 2022 संस्करण के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी जिसमें समीउल्लाह शिनवारी की वापसी हुई है। टीम का नेतृत्व हरफनमौला मोहम्मद नबी करेंगे। शिनवारी ने शराफुद्दीन अशरफ की जगह ली है, जो अब रिजर्व का हिस्सा हैं जबकि स्पिनर नूर अहमद को भी टीम में जोड़ा गया है। 34 वर्षीय शिनवारी ने आखिरी बार मार्च 2020 में आयरलैंड के खिलाफ एक मैच में टी20ई में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था।

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा- एशिया कप हमारे लिए महत्वपूर्ण टूर्नामैंट है। हमने इस आयोजन के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाडिय़ों को चुना है। शिनवारी को एशिया कप के लिए टीम में जोड़ा गया है। वह बहुत अच्छे फॉर्म में हैं। बल्लेबाजी विभाग में पहले से ही इब्राहिम जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी हैं।

एशिया कप में अफगानिस्तान को ग्रुप बी में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ रखा गया है जहां से शीर्ष दो टीमें आगे जाएंगी। मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम 27 अगस्त को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगी।

ऐसी है अफगानिस्तान की टीम 
मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जानत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी।
स्टैंडबाय पर : निजात मसूद, कैस अहमद, शराफुद्दीन अशरफ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News