अफगानिस्तान ने 35 रन से जीता अंतिम टी20, जिम्बाब्वे को किया क्लीन स्वीप

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 12:38 PM (IST)

हरारे : अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम टी20 में 35 रन से जीत दर्ज कर दौरे पर सभी छह सीमित ओवरों के मैच में क्लीन स्वीप किया। अफगानिस्तान ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 3-0 की जीत के बाद टी20 श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। 

बाएं हाथ के युवा स्पिनर नूर अहमद ने अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में 10 रन देकर चार विकेट झटककर अपनी टीम को तीसरे टी20 में जीत दिलाई। अफगानिस्तान के आठ विकेट पर 125 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे को 17 वर्षीय अहमद ने नौ विकेट पर 90 रन पर रोक दिया। जिम्बाब्वे को पिछले महीने नामीबिया जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी टी20 श्रृंखला में हार मिली थी। इसके साथ ही घोषणा की गयी कि पूर्व कप्तान डेव ह्यूटन जिम्बाब्वे के कोच के तौर पर लालचंद राजपूत की जगह लेंगे। 

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपने कोचिंग दल में फेरबदल किया है जिसमें राजपूत को तकनीकी निदेशक की भूमिका दी गई है। मंगलवार को आपात बोर्ड की बैठक में ये बदलाव किए गए। राजपूत को 2018 में जिम्बाब्वे का कोच नियुक्त किया गया था और उनका अनुबंध 2021 में बढ़ाया गया था। लेकिन जिम्बाब्वे की टीम का तीनों प्रारूप में खराब प्रदर्शन जारी रहा और अफगानिस्तान की जीत के बाद उन्हें आखिर में हटा दिया गया। अफगानिस्तान ने कप्तान मोहम्मद नबी 31 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिससे टीम ने आठ विकेट पर 125 रन बनाये जो काफी कम स्कोर था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News