अफगानिस्तान ने इस तूफानी गेंदबाज को बनाया अपना बॉलिंग कोच

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली : एबीसी यानी अफगानिस्तान बोर्ड ऑफ क्रिकेट ने आगामी टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम के लिए खतरनाक तेज गेंदबाज कोचिंग के लिए चुना है। इस गेंदबाज का नाम है शॉन टैट। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज को खतरनाक बाउंसर और स्टीक यॉर्कर के लिए जाना है। उन्होंने 2005 और 2016 के बीच तीन टेस्ट, 35 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 21 टी-20 मैचों में हिस्सा लिया है। 

शॉन टैट को उनकी तेज गति के कारण जाना जाता था। उन्होंने 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। टैट ने मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ बिग बैश लीग में गेंदबाजी कोच के रूप में और अबुधाबी टी-10 लीग में बांग्ला टाइगर्स के साथ भी काम किया है। टैट इस साल रॉयल लंदन वन-डे कप के लिए डरहम कोचिंग सेट-अप का भी हिस्सा हैं।

अफगानिस्तान की टीम ने टी-20 इंटरनेशनल में बीते कुछ सालों में जोरदार प्रदर्शन किया है। आगामी टी-20 वल्र्ड कप के चलते अब अफगानिस्तान बोर्ड ऑफ क्रिकेट अपने सबसे कमजोर पक्ष यानी तेज गेंदबाजी की दिक्कतों को दूर करने के प्रयास में है। अफगानिस्तान की बल्लेबाजी हमेशा से अच्छी रही है उनके पास जजई जैसे शानदार बल्लेबाज हैं जोकि टी-20 में 160 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं। अगर टैट अफगानिस्तान के साथ जुड़ते हैं तो इससे अफगानिस्तान की तेज गेंदबाजी में खासा सुधार आने की संभावना है। 

अफगानिस्तान के पास शुरू से ही स्पिनरों की अच्छी खासी फौज रही है। उनके पास टी-20 क्रिकेट के सबसे अच्छे स्पिनर्स में से एक राशिद खान भी है। जबकि उनके साथी मोहम्मद नबी और जादरान भी अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन अफगानिस्तान की तेज गेंदबाजी हमेशा खराब प्रदर्शन के कारण चर्चा में रही है। ऐसे में टैट के अफगानिस्तान के साथ होने का फायदा उनके तेज गेंदबाजों को भी होगा।

Content Writer

Jasmeet