अफगानिस्तान-पाकिस्तान वनडे सीरीज यूएई में नहीं श्रीलंका में होगी, जानें वजह

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 09:05 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से श्रीलंका शिफ्ट किया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के अधिकारी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की है। आगामी एक सितंबर से श्रीलंका के हंबनतोता के महिंदा राजपक्षे स्टेडियम में आयोजित होने वाली श्रृंखला के शुरू में यूएई में खेले जाने की योजना थी, लेकिन इस क्षेत्र में स्थानों की अनुपलब्धता के कारण मेजबान टीम को अपनी योजना बदलनी पड़ी। 

समझा जाता है कि एसीबी ने पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला की मेजबानी के लिए यूएई और ओमान से संपर्क किया था, लेकिन दोनों देश आगामी असाइनमेंट के कारण उन्हें समायोजित करने में विफल रहे। दरअसल शेष आईपीएल 2021 सितंबर में यूएई में खेला जाना है और आईपीएल के पूरा होने के बाद यूएई को ओमान के साथ आईसीसी टी-20 विश्व कप की भी मेजबानी करनी है। 

एसीबी ने जिम्बाब्वे में श्रृंखला की मेजबानी पर भी विचार किया था, लेकिन उसे यहां कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण अपनी योजना को टालना पड़ा थ। एसीबी के मीडिया प्रबंधक हिकमत हसन ने शनिवार को एक बयान में कहा कि हां, हम श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की मेजबानी करेंगे। यह इन दोनों देशों की विशेषता वाली पहली द्विपक्षीय श्रृंखला होगी और ये मैच अधिक महत्व रखते हैं, क्योंकि ये आईसीसी वनडे सुपर लीग के अंतर्गत आते हैं।उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान इस समय वनडे सुपर लीग तालिका में 9 मैचों में 40 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है, जबकि अफगानिस्तान 30 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है, जिसने अब तक तीनों मैच जीते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News