बांगलादेश दौरे पर गई अफगानिस्तान की टीम कोरोना की चपेट में, BCB ने दी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 05:39 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश के खिलाफ सफेद गेंद श्रृंखला से पहले अफगानिस्तान के आठ खिलाड़ी और तीन सपोटर् स्टाफ के सदस्य बंगलादेश में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। टूरिंग टीम के अन्य सदस्यों जो नेगेटिव पाए गए हैं, ने मंगलवार को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया है। बीसीबी के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि अब वे खिलाड़ी हमारे प्रोटोकॉल के तहत नहीं हैं, यह देखते हुए कि सीरीज 19 फरवरी से शुरू होगी, लेकिन अब वे जो भी समर्थन चाहते हैं, हम वह प्रदान करेंगे। 

अगर लक्षण हल्के हैं तो उन्हें आइसोलेशन में रखा जाएगा और अगर ऐसा नहीं है तो हमें उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित करना होगा, लेकिन फिलहाल वे खुद ही अपनी देखभाल कर रहे हैं। समझा जाता है कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए सदस्यों का पांच से सात दिनों में फिर से कोरोना टेस्ट किए जाने की उम्मीद है और अगर उन्हें मंजूरी मिल जाती है, तो वे टीम के अन्य सदस्यों के साथ अभ्यास शुरू कर सकते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान टीम ने कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने से पहले 14 फरवरी को अभ्यास किया था, लेकिन टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद पूरी टूरिंग टीम ने आईसोलेशन में जाने का फैसला किया। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान की 22 सदस्यीय टीम 12 फरवरी को ढाका पहुंची थी और मेजबान बंगलादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टी-20 सीरीज से पहले तैयारी शिविर में भाग लेने के अगले दिन सिलहट चली गई थी। 

अफगानिस्तान टीम के तीन सदस्य बंगलादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद टूरिंग टीम में शामिल हो गए। वहीं अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान और मोहम्मद नबी, जो वर्तमान में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेल रहे हैं, वनडे सीरीज से पहले टीम में शामिल होंगे। अफगानिस्तान टीम 23 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए 19 फरवरी को चटगांव के लिए उड़ान भरेगी और बाद में दोनों टीमें तीन और पांच मार्च को दो टी-20 मैचों के लिए ढाका की यात्रा करेंगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News