अफगानिस्तान की टीम अंडर 19 विश्व कप के लिए आज रवाना होगी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 03:25 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने मंगलवार को एक ट्वीट में पुष्टि की कि अफगानिस्तान की टीम आगामी अंडर 19 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए 12 जनवरी को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। टीम दुबई से उड़ान भरेगी, जहां वे 31 दिसंबर को समाप्त हुए अंडर 19 एशिया कप के बाद से वीजा का इंतजार कर रहे थे।

इससे पहले वीज़ा मिलने में हो रही दिक्कतों के कारण इस प्रतियोगिता में अफगानिस्तान की भागीदारी पर संदेह पैदा हो गया था, आईसीसी इवेंट्स के प्रमुख अधिकारी क्रिस टेटली ने कहा था कि वैश्विक गवर्निंग बॉडी ने एसीबी और अन्य संबंधित हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहा था ताकि अफगान टीम को वीजा मिलने में हो रही समस्या का समाधान निकाला जा सके।

हालांकि इन समस्याओं के कारण अफगानिस्तान की टीम को 10 जनवरी और 12 जनवरी को इंग्लैंड और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ दो अभ्यास खेलने थे, जो रद्द कर दिया गया था। टूर्नामेंट में अफगानिस्तान को ग्रुप सी में पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है। अगनिस्तान 16 जनवरी को जिम्बाब्वे के खिलाफ त्रिनिदाद में अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार है। 

यह देखा जाना बाकी है कि क्या इस कार्यक्रम को विभिन्न क्वारेंटीन नियमों की आवश्यकताओं को देखते हुए शेड्यूल में किसी तरह का बदलाव लाया जा सकता है। अंडर 19 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम सातवीं बार हिस्सा ले रही है। 2010 में पहली बार क्वालीफ़ाई करने के बाद से, उन्होंने हर साल इस प्रतियोगिता में क्वालीफाई किया है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 में आया था, जहां उन्होंने सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह बनाई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News