द्विपक्षीय सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची अफगानिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 01:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान अंडर-19 टीम एक सीरीज में हिस्सा लेने के लिए बांग्लादेश पहुंचना शुरू हो गई है। वे तालिबान के अधिग्रहण के बाद विदेश में सीरीज खेलने वाले पहली अफगानी टीम भी बन जाएंगे। अफगानिस्तान अंडर-19 को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 10 से 25 सितंबर तक बांग्लादेश अंडर-19 के खिलाफ 5 वनडे मैच और एक चार दिवसीय मैच खेलना है। 

तालिबान के अधिग्रहण ने देश में काफी बवाल मचा दिया है और क्रिकेट का भविष्य बादलों के घेरे में है। हालांकि यह दौरा अफगान क्रिकेट बिरादरी के लिए एक सकारात्मक खबर के रूप में आया है। लेकिन देश में महिला क्रिकेट का भविष्य अनिश्चित बना हुआ है। आगामी सीरीज के लिए अफगान खिलाड़ियों का एक सेट पहले ही ढाका पहुंच चुका है। रिपोर्टों के अनुसार अन्य दो समूह कुछ दिनों में पहुंच जाएंगे। ढाका पहुंचने के तुरंत बाद क्रिकेटर्स सिलहट के लिए रवाना हो गए। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रवक्ता रबीद इमाम ने कहा, आठ खिलाड़ियों का पहला समूह आज ढाका पहुंचा। शेष खिलाड़ी दो अन्य समूहों में पहुंचेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार अफगान खिलाड़ी ढाका के हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर देखे गए। 2020 में अंडर 19 विश्व कप में जीत के बाद बांग्लादेश अंडर 19 टीम की भी यह पहली सीरीज है। 

Content Writer

Sanjeev