वनडे श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा अफगानिस्तान, यूएई में होगे मैच

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 03:38 PM (IST)

नई दिल्ली : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने घोषणा की है कि वह 6 से 11 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तीन मैचों की पुरुष एकदिवसीय श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा, हालांकि वेन्यू अभी तय नहीं है। ये मैच क्रमश: 6, 9 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे। एसीबी ने कहा कि ये तीन वनडे, तीन टी20आई और दो टेस्ट मूल रूप से इस साल जुलाई-अगस्त के लिए निर्धारित अफगानिस्तान के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) का हिस्सा थे। 

इसके अलावा, ग्रेटर नोएडा के शहीद पथिक सिंह स्टेडियम में जुलाई के अंत में एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करने की खबरें सामने आईं, यह वह समय है जब उत्तर भारत में मानसून शुरू होता है। लेकिन एसीबी ने यूएई और भारत में अत्यधिक गर्मी का हवाला देते हुए श्रृंखला को स्थगित कर दिया। एसीबी ने कहा, 'व्यापक चर्चा के बाद, दोनों बोर्ड केवल एकदिवसीय चरण के साथ आगे बढ़ने पर सहमत हुए हैं, जो अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दोनों टीमों की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण होगा।' 

अफगानिस्तान ने हाल ही में शारजाह में दक्षिण अफ्रीका पर 2-1 से ऐतिहासिक श्रृंखला जीत हासिल की और घरेलू टीम के खिलाफ सभी प्रारूपों की श्रृंखला के लिए दिसंबर में जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए तैयार है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश एकदिवसीय मैचों में 16 बार एक-दूसरे से मिले हैं जिनमें से बांग्लादेश ने 10 गेम जीते हैं, जबकि अफगानिस्तान छह बार विजयी हुआ है। 

बांग्लादेश के साथ अफगानिस्तान की आखिरी द्विपक्षीय एकदिवसीय बैठक 2023 में हुई थी, जब उसने चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 2-1 से श्रृंखला जीती थी। पिछली बार जब ये दोनों टीमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली थीं, तो अफगानिस्तान ने इस साल के टी20 विश्व कप के महत्वपूर्ण सुपर आठ मैच में किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट के अर्नोस वेले ग्राउंड में आठ रन (डीएलएस पद्धति के माध्यम से) से जीत हासिल की थी, और पहली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News