विश्व कप में चौकर्स के ‘तगमे’ पर बोले अफ्रीका कप्तान- हमें गेंदबाज दिलाएंगे जीत

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 08:43 PM (IST)

लंदन : विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम को चौकर्स का तगमा मिला है। यह तगमा इसलिए क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी टीम स्टार क्रिकेटरों के बावजूद कई बार विश्व कप के फाइनल में जाने से जूझा है। लेकिन अब 2019 के विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि वह अपने गेंदबाजों के दम पर जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे। प्लेसिस ने कहा- विश्व कप में खराब प्रदर्शन के उनकी टीम का रिकार्ड का 2019 विश्व कप में युवा टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

डु प्लेसिस ने कहा कि वह हाशिम अमला और डेल स्टेन विश्व कप में कामयाबी नहीं मिलने का मलाल झेल चुके हैं लेकिन इस बार यह मसला नहीं रहेगा। उन्होंने यहां विश्व कप कप्तानों की कांफ्रेंस में कहा- आप इतिहास पर नियंत्रण नहीं रख सकते। यह मेरा दृढ़ विश्वास है। उन्होंने कहा- आप बस कोशिश कर सकते हैं। यदि आप उस दिन अच्छा खेल सके तो अच्छा है लेकिन विरोधी टीम बेहतर है तो कोई बात नहीं।

डु प्लेसिस ने कहा- पिछली बार के टूर्नामेंटों की तुलना में इस बार टीम युवा है और कई नए चेहरे हैं। उन्होंने कहा कि इस विश्व कप का निर्णय गेंदबाज करेंगे । दक्षिण अफ्रीका के पास कागिसो रबाडा जैसा गेंदबाज है जिसने आईपीएल में 25 विकेट चटकाए। डुप्लेसिस ने कहा- मेरा मानना है कि गेंदबाज यह विश्व कप जीतेंगे। बल्लेबाज मददगार पिचों पर रन बनाएंगे और आखिर में गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम ही जीतेगी।

Jasmeet