अफरीदी ने लिया अख्तर का पक्ष, भारत-पाक सीरीज को लेकर मोदी सरकार पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 01:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने हाल ही में फंड जुटाने के लिए भारत-पाकिस्तान सीरीज करवाने की बात कही थी। अब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भी उनके पक्ष में खड़े हो गए हैं और इस सीरीज पर रोज दिया है। हालांकि साथ ही अफरीदी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह नहीं चाहती कि ये मैच हो। 

भारत-पाकिस्तान सीरीज न होने की वजह 

अफरीदी ने पाकपैशन के हवाले से कहा कि हम भारत के साथ खेलना चाहते हैं, लेकिन मोदी सरकार की वजह से मुश्किल है क्योंकि वहां से नकारात्मकता आ रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमेशा सकारात्मक रहा है, लेकिन भारत को भी हमारे प्रति सकारात्मक रवैया अपनाना होगा। 

भारत-पाकिस्तान सीरीज पर शाहिद अफरीदी का बयान 

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि क्रिकेट हमेशा पाकिस्तान और भारत को करीब लाया है। उन्होंने शोएब अख्तर से सहमति जताते हुए कहा कि भारत-पाक के बीच मैच होना चाहिए लेकिन यह बड़ी चुनौती होगी क्योंकि हम नहीं जानते कि यह मैच कहां आयोजित किए जाएंगे या फिर भारत खेलना भी चाहता है या नहीं। लेकिन मोदी सरकार नहीं चाहती कि मैच हो। 

भारत-पाकिस्तान सीरीज पर शोएब अख्तर का बयान

गौर हो कि अख्तर के भारत-पाक के बीच मैच वाले बयान के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने कहा था कि उन्हें पैसे की जरूरत नहीं है इस समय क्रिकेट नहीं खेला जा सकता। इस पर अख्तर ने पलटवार करते हुए कहा था कि कपिल भाई शायद मेरी बात समय नहीं पाए। उन्हें पैसों की जरूरत नहीं होगी लेकिन बाकी लोगों को है। इसके अलावा उन्होंने भारत-पाक मैच को लोगों की डिमांड बताते हुए राजस्व से भी जोड़ा था। 

Sanjeev