शाहिद अफरीदी का खुलासा, शोएब मलिक के कप्तान बनने के बाद छोड़ना चाहते थे क्रिकेट

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 10:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने खुलासा किया है कि उन्होंने पाकिस्तान टीम में आंतरिक राजनीति के कारण 2009 में लगभग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया था। उस समय शोएब मलिक को कप्तान बनाया गया था। पाकिस्तान के लिए खेलने वाले सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक अफरीदी का सभी प्रारूपों में एक सफल करियर था। वह अपने खेल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे। 

अफरीदी ने हाल ही में उस समय को याद किया जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। एक साक्षात्कार में अफरीदी ने दावा किया कि 2009 में शोएब मलिक को कप्तान नियुक्त किए जाने पर पाकिस्तान टीम में बहुत राजनीति थी। पाकिस्तान ने 2009 का टी 20 विश्व कप जीता था, लेकिन अफरीदी अपने करियर को समय देना चाहते थे। 

अफरीदी ने कहा, मैंने क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया था। शोएब मलिक बन चुके थे कप्तान और टीम के अंदर खूब सियासत चल रही थी। अफरीदी ने दावा किया कि एक बुद्धिमान बूढ़े व्यक्ति से मूल्यवान सलाह ने उन्हें 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, आप अपने प्रदर्शन और सांसारिक मामलों के बारे में बहुत चिंतित हैं। अपनी कठिनाइयों की तुलना पैगंबर मुहम्मद (सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम) से करें और आप महसूस करेंगे कि आपका कुछ भी नहीं है। 

बहरहाल, अफरीदी ने 2009 के बाद भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखा और पाकिस्तान की कप्तानी की। उन्होंने जुलाई 2010 में टेस्ट से संन्यास की घोषणा की, लेकिन सफेद गेंद के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने रहे। अफरीदी ने 2015 एकदिवसीय विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लिया और दो साल तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेले। वह 2017 में 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए क्रिकेट को अलविदा कह गए। उन्होंने इस दौरान 1716, 8064 और 1416 रन बनाए। और तीनों फार्मेट में 541 विकेट्स भी अपने नाम किए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News