भारत की जीत से तिलमिलाए अफरीदी ने ICC पर ही लगा दिया आरोप

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 07:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को टी20 विश्व कप मैच में भारत ने बांग्लादेश को एक बेहद रोमांचक मैच में डकवर्थ लुईस नियम अनुसार 5 रन से हरा दिया। हालांकि, मैच के बाद बांग्लादेशियों को हार पची नहीं, पहले तो मैच के दौरान उन्होंने अंपायर के फैसले पर सवाल उठाया और फिर मैच के बाद  विराट कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाकर विवाद खड़ किया। 

मैच के बाद अकेली बांग्लादेश ही ऐसी टीम नहीं थी जो तिलमिला रही थी, बल्कि पड़ोसी देश के एक पूर्व खिलाड़ी को भी भारत की जीत नहीं पची और विवाद को देख पड़ोसी देश से कोई टांग न अड़ाए ऐसा कैसे हो सकता है। मैच के विवाद को चिंगारी देते हुए पाक टीम के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने एक गैर जिम्मेदराना टिप्पणी करते हुए आईसीसी पर ही आरोप लगा दिया।

अफरीदी ने कहा,"शाकिब अल हसन ने भी यही कहा और यह स्क्रीन पर भी दिखाया गया। आपने मैदान देखा था कि मैदान कितना गीला था, लेकिन मुझे लगता है कि आईसीसी का झुकाव भारत की ओर है, इसी लिए उन्होंने मैच दोबारा शुरू करवाया। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत सेमीफाइनल में पहुंचे वो भी किसी भी कीमत पर और अंपायर भी वही थे, जिन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान मैच में मौजूद थे। दुनिया जानती है कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंपायर का पुरस्कार मिलेगा।”

गौर हो कि मैच दौरान हुई कुछ घटनाओं विवाद पैदा कर दिया। शाकिब अल हसन ने सबसे पहले भारत की बल्लेबाजी के दौरान असंतोष व्यक्त किया, क्योंकि अंपायर ने स्ट्राइक पर बल्लेबाज की अपील करने के बाद गेंद को नो-बॉल घोषित कर दिया। फिर, बांग्लादेश के विकेटकीपर ने फर्जी फिल्डिंग का आरोप लगाया था। इसके अलावा मैच के बाद शाकिब ने यह भी कहा था कि मैदान बारिश से बहुत गिला हो गया था। अफरीदी ने इसी विवाद के बाद अपनी टिप्पणी दी है।

बता दें कि मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने  6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे। बांग्लादेश टीम के लक्ष्य के पीछा करते हुए एक वक्त पर ऐसा भी लग रहा था कि भारत इस मैच को हार चुका है, क्योंकि 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने लिटन दास के तूफानी अर्धशतक के चलते बिना विकेट गंवाए 7 ओवर में 66 रन का स्कोर बोर्ड पर खड़ा कर दिया था, लेकिन इसके बाद बारिश ने बाधा डाली और बारिश रूकने के बाद बांग्लादेश को संशोधित लक्ष्य के चलते अब 9 ओवर में मात्र 84 रन चाहिए थे। मैच पूरी तरह बांग्लादेश के पक्ष में था, लेकिन भारत ने इसी वक्त रूख पलट दिया और मैच जीत लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News