10 साल बाद शोएब मलिक ने किया खुलासा, बोले- इसलिए की सानिया मिर्जा से शादी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 11:05 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान टीम के दिग्गज खिलाड़ी शोएब मलिक ने अपनी शादी को लेकर खुलासा करते हुए कहा है कि उन्होंने भारत की टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा से क्यों शादी रचाई। जबकि दोंनों देशों के राजनीतिक संबंध काफी खराब रहे है। 


दरअसल, एक क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत के दौरान शोएब मलिक ने कहा, 'एक शादी में आप इस बात की चिंता नहीं करते हैं कि आपका साथी कहां से है या देशों के बीच या राजनीति में क्या चल रहा है। वह हमारा डोमेन नहीं है। मलिक ने आगे कहा, 'यदि आप किसी से प्यार करते हैं और उस व्यक्ति से शादी कर लेते हैं, जो उस सभी मामलों में होना चाहिए, भले ही आप किस देश से आते हैं। एक व्यापक बिंदु पर मेरे कई दोस्त हैं जो भारतीय हैं और मुझे दोनों देशों के बीच संबंधों के कारण कुछ भी नहीं मिला है। मैं एक क्रिकेटर हूं, न कि राजनीतिज्ञ।'


हालांकि शोएब मलिक ने साल 2010 में भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से शादी कर ली। हालांकि शोएब मलिक की यह पहली शादी नहीं थी, वह साल 2000 में आयशा सिद्दीकी से निकाह कर चुके थे। दोनों के बीच जब सब कुछ ठीक नहीं रहा तो शोएब ने सानिया से शादी करने से पहले आयशा को तलाक दे दिया।


आपको बता दें कि पाकिस्तान के दिग्गज शोएब मलिक ने भी अपने करियर टेस्ट में 32 विकेट चटकाए तो वहीं 3 शतक के साथ-साथ 8 अर्धशतक भी जमाने में सफल रहे। वनडे में उनके नाम 158 विकेट दर्ज है और 7534 रन बनाने में सफल रहे हैं। वनडे में मलिक ने 9 शतक और 44 अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया है।

neel